Home उत्तराखंड खेलों में राष्ट्रीय स्तर पर पदक पाने वाले प्रदेश के खिलाड़ियों को...

खेलों में राष्ट्रीय स्तर पर पदक पाने वाले प्रदेश के खिलाड़ियों को दी जाएगी सरकारी नौकरी, नई खेल नियमावली बनाने के निर्देश।

252
SHARE

प्रदेश के खेल मंत्री अरविंद पांडे ने विधानसभा में खेल विभाग की बैठक ली,  इस दौरान विभिन्न खेलों में राष्ट्रीय स्तर पर पदक विजेताओं को सरकारी नौकरी दिलाने के लिए नियमावली बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। साथ ही प्रदेश के कमजोर वर्ग के खिलाड़ी जिनके पास खेलों के लिए पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध नहीं हैं, उनको सरकारी मदद दिए जाने की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए गए।

मंत्री अरविंद पांडे ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रदेश के मेडल प्राप्त खिलाड़ियों को सरकारी विभागों में नौकरी देने के लिए नियमावली बनाई जाए, जल्द नियमावली का प्रारूप कैबिनेट के समक्ष लाया जाए। खेल मंत्री ने कहा कि इस संबंध में इस माह के अंत तक एक बैठक बुलाई जाए जिसमें प्रदेश के सभी खेल एसोसिएशन सभी खेल के कोचों, पूर्व नेशनल खिलाड़ियों और इस क्षेत्र में कार्य करने वाले लोगों को भी बुलाया जाए जिससे उनके अनुभवों का लाभ लिया जा सके।

बताया गया है कि अभी तक जो खेल नीति लागू है, उसमें कई अड़चनें हैं। जिसकी वजह से खिलाड़ियों को नौकरी नहीं मिल पा रही है, नई खेल नीति में इन अड़चनों को दूर किया जाए जिससे खिलाड़ियों को नौकरी पाने की राह आसान हो जाएगी साथ ही खेल नीति में प्रतिभावान खिलाड़ियों को तराशने के लिए टैलेंट हंट लागू किया जाएगा जिससे प्रतिभावान खिलाड़ी की प्रतिभा निखारने का काम सरकार करेगी।