Home उत्तराखंड जब केदारनाथ की खड़ी चढ़ाई में चढ़ गया सामान लदा ट्रैक्टर, देखें...

जब केदारनाथ की खड़ी चढ़ाई में चढ़ गया सामान लदा ट्रैक्टर, देखें वीडियो.

389
SHARE

केदारनाथ धाम में पुनर्निर्माण कार्य जोर-शोर से चल रहा है, और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इन निर्माण कार्यों पर सीधे नजर बनाए हुए हैं। समय-समय पर वह वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से निर्माण कार्यों की समीक्षा करते रहे हैं। वहीं केदारनाथ धाम से सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर हर कोई हैरान है। जिस केदारनाथ धाम की खड़ी चढ़ाई पर चढना हर किसी के बस की बात नहीं है, उस खड़ी चढाई में भारी सामान से लदा एक ट्रैक्टर चलता दिखाई दे रहा है।

केदारनाथ धाम में बाबा के दर्शन करने के लिए पैदल यात्रा करते हैं, तो कई घोड़े-खच्चर के जरिए दर्शन के लिए बाबा के दर पहुंचते हैं। केदारनाथ की कई किलोमीटर खड़ी चढाई के बाद ही श्रद्धालु बाबा केदार के दर्शन कर पाते हैं। जिस खड़ी चढाई के बारे में सोचकर लोग परेशान हो जाते हैं, ऐसी खड़ी चढाई में कुछ लोगों ने मिलकर ट्रैक्टर चढ़ा दिया वो भी भारी मशीन रखकर। वहीं ट्रैक्टर का संतुलन बनाए रखने के लिए बोनट पर कुछ लोगों को बैठा दिया गया।

Posted by Sajag India on Monday, July 20, 2020

केदारनाथ धाम में बिजली स्टेशन के निर्माण के लिए भारी मशीनें पहुंचाने के लिए कारीगरों ने खड़ी चढाई पर बिजली की भारी मशीनों से लदा ट्रैक्टर चढ़ा दिया। बारिश के मौसम में फिसलन भरे रास्तों पर खड़ी चढ़ाई में सामान लदा हुआ ट्रैक्टर चढ़ाना खतरनाक था। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जिला प्रशासन ने ट्रैक्टर से सामान ले जाने पर रोक लगा दी है।