Home उत्तराखंड उत्तराखंड- काशीपुर की पुरानी सब्जी मंडी में देर रात लगी भीषण आग,...

उत्तराखंड- काशीपुर की पुरानी सब्जी मंडी में देर रात लगी भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक।

178
SHARE

उत्तराखंड के काशीपुर की पुरानी सब्जी मंडी में देर रात भीषण आग लगने से करीब 70 दुकानें स्वाहा हो गईं। मौके पर मौजूद लोगों ने भी भाग कर अपनी जान बचाई। लेकिन लोगों में उस समय और दहशत का माहौल बन गया, जब आग की चपेट में आकर एक के बाद एक तीन सिलेंडर फट गए।

घटना रात करीब 11:30 बजे की है। जानकारी के अनुसार, पुरानी सब्जी मंडी में पहले सब्जी, रेडीमेड कपड़े और प्लास्टिक के सामान की फड़ में आग लग गई। आग की सूचना पर लोग मौके पर पहुंचे, लेकिन कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया। सिलेंडर फटने के धमाके की आवाज से आस-पास के क्षेत्रों के लोग घरों से बाहर निकल गए।

आग की लपटें इतनी दूर तक दिखाई दे रही थीं कि लोगों ने दहशत के मारे अपने घरों में रखे सिलेंडर भी घर से बाहर फेंकने शुरू कर दिए। इससे मची अफरा-तफरी के दौरान कुछ लोग घायल भी हो गए। धमाके की आवाज सुनकर बड़ी संख्या में लोग घरों से बाहर निकल आए। पुलिस को भीड़ को खदेड़कर रास्ता खाली कराना पड़ा। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिग्रेड की टीम ने डेढ़ घंटे बाद आग पर काबू पाया। वहीं, गलियों के तंग होने से उन्हें आग पर काबू पाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

आग की घटना में एक युवक बुरी तरह झुलस गया है, जिसे इलाज के लिए निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है। जबकि अफरा-तफरी में कई लोग घायल भी हुए हैं।