Home उत्तराखंड काशीपुर में 3 दिन तक संपूर्ण लॉकडाउन पर मुख्यमंत्री ने क्या कहा...

काशीपुर में 3 दिन तक संपूर्ण लॉकडाउन पर मुख्यमंत्री ने क्या कहा ?

452
SHARE

उत्तराखंड के काशीपुर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन ने काशीपुर शहर को 3 दिन के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है। इंसिडेंट कमांडर/ संयुक्त मजिस्ट्रेट गौरव कुमार ने आदेश जारी करते हुए काशीपुर में 13 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन के निर्देश दिए हैं।

काशीपुर में लॉक डाउन करने की आवश्यकता क्यों महसूस हुई, इस पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बयान देते हुए कहा कि जून अंत में काशीपुर में एक शादी हुई थी जिसमें एक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति निकला। और उससे यह अन्य लोगों में भी फैल गया। उन्होंने कहा कि इस कारण अब छोटे से काशीपुर में लगभग 50 एक्टिव केस हो चुके हैं। इसलिए काशीपुर को लॉकडाउन करने का फैसला लेना पड़ा। साथ ही यहां व्यापक तौर पर सैनिटाइजेशन किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने देहरादून का उदाहरण देते हुए कहा कि देहरादून मंडी में 40 से अधिक कोरोना पॉजिटिव आने के बाद मंडी को लॉकडाउन करने के साथ ही चार सप्ताह तक पूरे देहरादून में शनिवार व रविवार को पूर्ण लॉकडाउन किया गया तथा शहर को व्यापक तौर पर सैनिटाइज किया गया।

उन्होंने कहा कि चार सप्ताह तक शनिवार, रविवार लॉकडाउन करने का परिणाम यह हुआ कि आज देहरादून में को भी ऐसा केस नहीं है जो ट्रेस नहीं हो पाया हो। अब एक- एक केस आसानी से ट्रेस किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में जहां पर भी ऐसी स्थिति होगी वहां पर सख्त कदम उठाए जाएंगे।