Home उत्तराखंड जिन्हें ढूंढने के लिए नदी में कई घंटों तक सर्च अभियान चला...

जिन्हें ढूंढने के लिए नदी में कई घंटों तक सर्च अभियान चला वह अपने घर पर मिले।

491
SHARE

उत्तराखंड में मौसम विभाग के अलर्ट के बाद भी लोग एडवाइजरी की अनदेखी कर रहे हैं। प्रशासन की रोक के बावजूद भी शनिवार को रामनगर में तीन युवक कोसी नदी में मछली मारने चले गए। मछली मारने के दौरान अचानक कोसी नदी का जलस्तरबढ़ गया, जिससे ये तीनों युवक नदी में एक टापू पर फंस गए। इस दौरान लोगों ने तीन युवकों को नदी में फंसा देख इसकी सूचना पुलिस प्रशासन को दी।

सूचना मिलने पर सीओ पंकज गैरोला व अग्निशमन अधिकारी किशोर उपाध्याय रेस्क्यू टीम के साथ मौके पर पहुँचे। अंधेरा होने की वजह से युवक सर्च ऑपरेशन कर रही टीम को नहीं दिखे। जलस्तर कम होने के बाद भी रेस्क्यू कर रही एसडीआरएफ की टीम ने नदी को पार करके टार्च की लाइटों से उन्हें खोजा, लेकिन वह युवक नहीं मिले। कई घंटे तक एसडीआरएफ, पुलिस व अग्निशमन की टीम के साथ अधिकारी भी परेशान रहे। जब युवकों के मोबाइल पर कॉल की तो उनके नंबर बंद मिले, जिस कारण चिंता बढ़ गई।

बाद में पता चला कि युवक अपने घर पर पहुँच गये, युवकों के परिजनों ने उनके घर में होने की जानकारी दी है। बताया गया कि कोसी नदी का जलस्तर कम होने पर युवक दूसरी जगह से अपने घर पहुंच गए। युवकों के सुरक्षित घर में होने की सूचना पर जहां पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली, वहीं तीनो युवकों के खिलाफ पुलिस को परेशान करने, प्रतिबंध के बाद भी नदी में जाने के आरोप में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई कर रही है।