Home उत्तराखंड उत्तराखंड- बेरोजगारी से परेशान व्यक्ति ने खाया विषाक्त, बच्चों व बैलों को...

उत्तराखंड- बेरोजगारी से परेशान व्यक्ति ने खाया विषाक्त, बच्चों व बैलों को भी खिलाया विषाक्त हालत गंभीर…

548
SHARE

अल्मोड़ा जिले के सराईंखेत क्षेत्र से एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना सामने आई है, यहां एक 40 वर्षीय व्यक्ति ने अपने 3 बच्चों के साथ जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की है। इतनी ही नहीं व्यक्ति ने अपने बच्चों के साथ ही दो बैलों को भी जहर दे दिया। ग्रामीणों को जब इस घटना का पता चला तो ग्राामीणों ने चारों को संयुक्त चिकित्सालय रामनगर पहुंचाया, जहां हालत खराब होने पर प्राथमिक उपचार के बाद पूरे परिवार को बेस हॉस्पिटल हल्द्वानी रेफर कर दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बृहस्पतिवार रात अल्मोड़ा जनपद के सराईंखेत निवासी 40 वर्षीय महिपाल सिंह ने अपनी पुत्री हिमांशी (9 वर्ष), यशपाल (12 वर्ष ), हंसपाल (13 वर्ष ) तथा अपने दो बैलों को विषाक्त पदार्थ का सेवन करा दिया, इसकी भनक लगते ही परिजन एवं ग्रामीण चारों को रामनगर के संयुक्त चिकित्सालय उपचार हेतु लाए,  प्राथमिक उपचार करने के पश्चात चारों की हालत बिगड़ती देख उन्हें बेस हॉस्पिटल हल्द्वानी रेफर कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि महिपाल सिंह के दोनों बैलों की विषाक्त पदार्थ खाने से मौत हो गई है।

रामनगर संयुक्त चिकित्सालय के एमएस डॉ. मणिभूषण पंत ने बताया कि अल्मोड़ा जनपद के सराईंखेत क्षेत्र से विषाक्त पदार्थ के सेवन करने के कारण 4 लोगों को अस्पताल लाया गया था, यहां उन्हें प्राथमिक इलाज दिया गया। उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उन्हें हायर सेंटर रैफर कर दिया गया है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि महिपाल सिंह बेरोजगार था, और उसकी पत्नी दिल्ली चली गई थी। महिपाल सिंह अपनी पत्नी के दिल्ली चले जाने से नाखुश थे, जिसके चलते उन्होंने पूरे परिवार के साथ आत्मघाती कदम उठा लिया।