Home अंतर्राष्ट्रीय जानिए न्यूजीलैंड में मिली पहली हार पर विराट कोहली ने क्या कहा...

जानिए न्यूजीलैंड में मिली पहली हार पर विराट कोहली ने क्या कहा ?

346
SHARE
तीन मैचों की वन-डे सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को चार विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने चार विकेट पर 347 रन बनाए। श्रेयस अय्यर ने शानदार शतक जड़ा और केएल राहुल ने भी 88 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। 348 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम की शुरुआत बेहतरीन रही। रॉस टेलर (109*) और टॉम लाथम (69) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने हैमिल्टन में खेले गए इस मुकाबले में 11 गेंदें पहले ही यह मुकाबला अपने नाम कर लिया।
न्यूजीलैंड का यह भारत के खिलाफ सबसे सफल रन चेज भी था। इस तरह तीन मैचों की वन-डे सीरीज में मेजबान टीम 1-0 से आगे हो गई। अब दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच 8 फरवरी को खेला जाएगा। न्यूजीलैंड दौरे पर भारत की यह पहली हार थी।

हार के बाद क्या कहा विराट कोहली ने ?
हार के बाद विराट ने कीवी टीम की तारीफ की। उन्होंने कहा, ‘यह न्यूजीलैंड का एक बेहतरीन प्रदर्शन था। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की। हमें लगा कि 348 काफी अच्छा स्कोर था। रॉस अनुभवी बल्लेबाज हैं, लेकिन टॉम की पारी ने गति पकड़ी और मैच का रुख पलट दिया। निश्चित तौर पर इस जीत का श्रेय टेलर और टॉम को दिया जाना चाहिए। हमें कुछ सुधार करते रहना होगा।
उन्होंने आगे कहा, ‘हम बहुत अधिक चीजों पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते। आज विपक्षी टीम ने हमसे बेहतर खेला और वे जीत के हकदार थे। मुझे लगता है कि डेब्यू बल्लेबाज ने हमें अच्छी शुरुआत दी और उम्मीद है कि वे आगे भी इसे जारी रखेंगे। अय्यर ने अपने करियर का पहला एकदिवसीय शतक जड़ा और केएल फिर से दबाव में भी शानदार बल्लेबाजी की। ये हमारे लिए सकारात्मक हैं।