Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुआ अल्मोड़ा का लाल।

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुआ अल्मोड़ा का लाल।

723
SHARE

उत्तराखंड के लिए आज एक और बुरी खबर सामने आई है, दुश्मनों से लोहा लेते हुए प्रदेश का एक और जवान देश के लिए शहीद हो गया है। दो दिन के अन्दर उत्तराखंड ने अपने तीन जांबाजों को खो दिया है। कल जहां पिथौरागढ़ जिले के दो जवान शहीद हुए थे, वहीं आज अल्मोड़ा जिले के भनोली तहसील अंतर्गत मेलगांव निवासी दिनेश सिंह आज जम्मू-कश्मीर में शहीद हो गए हैं। शहीद दिनेश महज 25 साल के थे, और 21 आर आर में तैनात थे। शहीद के पिता गोधन सिंह गैड़ा भी भारतीय सेना से सेवानिवृत हैं।

उत्तर कश्मीर में हंदवाड़ा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक कर्नल और एक मेजर समेत पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए। इन 5 जवानों में से एक जवान उत्तराखंड से भी है। जवान के शहादत की खबर से प्रदेश में शोक की लहर दौड़ गई है।

आपको बता दें कि आज जम्मू-कश्मीर के हंदवाडा में आतंकियों के खिलाफ अभियान में कर्नल और मेजर समेत भारतीय सेना के पांच जवान शहीद हो गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि इस मुढ़भेड में दो आतंकियों को भी मार गिराया गया है।

सेना के अधिकारियों ने बताया कि यह मुठभेड़ शनिवार शाम से चल रही थी। देर रात मुठभेड़ में सेना के दो अफसरों समेत सुरक्षा बलों के पांच जवान लापता हो गए थे। इनका टीम से संपर्क कट गया था। सेना ने आतंकियों द्वारा बंधक बनाए गए नागरिकों को बचाने के लिए अभियान चलाया था, जिसमें नागरिकों को बचा लिया गया।

वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने अल्मोड़ा जनपद निवासी लांसनायक दिनेश सिंह सहित हंदवाङा में शहीद हुए सैन्य अधिकारियों और जवानों की शहादत को नमन किया है। उन्होंने कहा कि देश रक्षा के लिए हमारे जवानों ने सर्वोच्च बलिदान किया है। हमें इनकी शहादत पर गर्व है। ईश्वर उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार हमेशा शहीद के परिजनों के साथ है।