Home अपना उत्तराखंड उधम सिंह नगर इंटर कॉलेज एक! प्रधानाचार्य चार, जानिए पूरा प्रकरण।

इंटर कॉलेज एक! प्रधानाचार्य चार, जानिए पूरा प्रकरण।

459
SHARE

नानकमत्ता गुरुनानक इंटर कॉलेज वहां की प्रबंध समिति के सदस्यों की आपसी खींचतान की भेंट चढ़ गया है। यहां प्रधानाचार्य पद पर एक अनार सौ बीमार वाली कहावत चरितार्थ हो रही है।गुरुद्वारा श्री नानकमत्ता साहिब की प्रबंधक कमेटी क्षेत्र में अल्पसंख्यक बच्चों को शिक्षा देने के लिए गुरुनानक इंटर कॉलेज और गुरुनानक बालिका इंटर कॉलेज संचालित करती है। गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव के बाद विद्यालय प्रबंधन के लिए बनाई गई समिति के सदस्यों की आपसी खींचतान से इंटर कॉलेज राजनीति की भेंट चढ़ गया है। समिति के प्रबंधक की ओर से शिक्षा विभाग के अनुमोदन पर प्रधानाचार्य तरसेम सिंह को निलंबित कर संपूर्ण सिंह को प्रभारी प्रधानाचार्य का पद सौंपा गया था।
सोमवार को निलंबित प्रधानाचार्य तरसेम सिंह ने विद्यालय पहुंचकर चार्ज संभाला और बाहर चले गए। उन्होंने बाहर जाने पर विद्यालय के वरिष्ठ प्रवक्ता नेमचंद मौर्य को प्रभार सौंपा था। वहीं, प्रभारी प्रधानाचार्य संपूर्ण सिंह भी निजी काम से बाहर गए तो उन्होंने भी विद्यालय के प्रवक्ता बख्तावर सिंह को चार्ज दे दिया। ऐसे में विद्यालय के छात्र-छात्राएं, शिक्षकों के साथ ही चतुर्थ श्रेणी स्टाफ भी पसोपेश की स्थिति में रहा। सभी इस दुविधा में थे कि वह किस प्रधानाचार्य की आज्ञा मानें।
गुरुनानक इंटर कॉलेज के निलंबित प्रधानाचार्य पर विद्यालय प्रबंध समिति के प्रबंधक ने वर्ष 2015 में विद्यालय में रिक्त स्थानों पर भर्ती के आवेदकों से नियुक्ति के नाम पर भारी सुविधा शुल्क लेने सहित 18 गंभीर आरोप लगाए हैं।