Home खास ख़बर भारतीय रेलवे की दूसरी डबल डेकर ‘उदय एक्सप्रेस’ ने तय किया अपना...

भारतीय रेलवे की दूसरी डबल डेकर ‘उदय एक्सप्रेस’ ने तय किया अपना पहला सफ़र, गुरुवार को हुआ उद्घाटन…

266
SHARE

भारतीय रेलवे की दूसरी डबल डेकर उदय एक्सप्रेस ने अपना पहला सफर तय कर लिया है। केंद्रीय रेल राज्य मंत्री सुरेश चन्नबसप्पा अंगदी ने गुरुवार (26 सितंबर) को इसका उद्घाटन किया। काफी समय के इंतजार के बाद विशाखापट्टनम से रवाना किया गया है।

ये ट्रेन सप्ताल में पांच दिन विशाखापट्टनम से विजयवाडा के बीच चलेगी। ये ट्रेन 5 घंटे 30 मिनट में 350 किमी की दूरी तय करेगी। ट्रेन में यात्रियों के सफर को सुविधाजनक बनाने के लिए विमान जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

सुरेश अंगदी ने उद्घाटन समारोह के दौरान कहा कि  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्वच्छ भारत की पहल से प्रेरणा लेते हुए, भारतीय रेलवे स्वच्छता बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है। साथ ही उन्होंने घोषणा की कि आने वाले 10 वर्षों में रेलवे की बेहतरी के लिए 50 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा।

उद्घाटन के दौरान बोलते हुए, मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) चेतन कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि विजयवाड़ा के साथ इस शहर की कनेक्टिविटी के लिए लंबे समय से लोग मांग कर रहे थे अब उदय इस क्षेत्र की जनता की आवश्यकता को पूरा करेगा। उद्घाटन समारोह में लॉ मेकर जीवीएल नरसिम्हा राव, एमवीवी सत्यनारायण और देवी माधवी शामिल हुए थे।

ये हैं सुविधाएं

यह चेयर कार रेलगाड़ी एयर कंडिशन है। उदय एक्सप्रेस में वाई-फाई, गद्देदार सीट और डिस्प्ले स्क्रीन जैसी सुविधाएं दी गई हैं। इसके अलावा एक और उदय एक्सप्रेस बेंगलूरू शहर और चेन्नई सेंट्रल के बीच चलेगी। इसमें 9 डबल डेकर डिब्बे हैं।