Home खास ख़बर भारत बंद आज, उत्तराखण्ड में कितना रहेगा असर !

भारत बंद आज, उत्तराखण्ड में कितना रहेगा असर !

299
SHARE

केन्द्र सरकार द्वारा पारित कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने आज 11 बजे से शाम 3 बजे तक भारत बंद बुलाया है। इस दौरान परिवहन सेवा, दफ्तर और दुकान की सेवा प्रभावित हो सकती हैं। कई राजनीतिक पार्टियों ने इस बंद को समर्थन दिया है। किसानों के आंदोलन का आज 13 वां दिन है, हजारों प्रदर्शनकारी किसान दिल्ली को पड़ोसी राज्यों से जोड़ने वाली कई सड़कों पर डटे हुए हैं। किसानों औऱ केन्द्र सरकार के बीच अब तक कोई सहमति नहीं बन पाई है। अब दोनों पक्ष छठे दौर की बातचीत के लिए बुधवार 9 दिसंबर को मुलाकात करेंगे।

किसानों द्वारा आज भारत बंद का असर पंजाब और हरियाणा जैसे राज्यों में ज्यादा देखने को मिल सकता है। दिल्ली औऱ हरियाणा में सुरक्षाबलों ने भारी तैयारी की है। दोनों जगहों पर पुलिस ने ट्रैफिक को लेकर कई परामर्श जारी किए हैं।

किसानों ने शांतिपूर्वक प्रदर्शन की अपील की है और जरूरी सेवाओं को जारी रखने की भी बात की है। बैंक यूनियनों का कहना है कि वो किसानों के साथ खड़े हैं, लेकिन वे इस बंद में शामिल नहीं होंगे। हालांकि वो ड्यूटी के दौरान ब्लैक बैज लगाएंगे। वहीं व्यावसायिक परिवहन और ट्रक यूनिय़न भई इस प्रदर्शन में शामिल है।

उत्तराखण्ड में भी भारत बंद का असर देखने को मिल सकता है, यहां विपक्षी राजनीतिक पार्टियों ने भारत बंद को अपना समर्थन दिया है। वहीं ट्रक यूनियन व गढ़वाल मोटर्स भी किसानों के आंदोलन को समर्थन दे रहे हैं। ऊधमसिंह नगर में जनपद में इसका अधिक असर देखने को मिल सकता है, यहां व्यापारियों ने भी भारत बंद को अपना समर्थन दिया है। ऊधमसिंहनगर के रूद्रपुर में आज बाजार बंद है।