Home उत्तराखंड धारचूला विधायक हरीश धामी की मुख्यमंत्री से मार्मिक अपील।

धारचूला विधायक हरीश धामी की मुख्यमंत्री से मार्मिक अपील।

392
SHARE

पिथौरागढ़ जनपद में बीते दिनों हुई भारी बारिश ने भीषण तबाही मचाई है। यहां कुदरत का कहर ऐसा बरपा की कई गांव बर्बाद हो चुके हैं और अब तक कई लोगों की जाना जा चुकी है। मुनस्यारी व बंगापानी तहसील में कई मकान जमीदोह हो चुके हैं। अन्य क्षेत्रों में भी बारिश से भारी तबाही मची है। शासन-प्रशासन इन क्षेत्रों में लगातार राहत व बचाव कार्य में जुटा है।

धारचूला विधानसभा क्षेत्र से विधायक हरीश धामी राहत व बचाव कार्यों में दिन-रात जुटे हैं। और क्षेत्र की जनता का हाल जानकर उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। आपदा ग्रस्त क्षेत्र में जनता से मिलकर लौट रहे हरीश धामी भी कल गधेरे के तेज बहाव में कुछ दूरी तक बह गए, इस हादसे में वह बाल-बाल बचे।

वहीं विधायक हरीश धामी ने आपदा से पीड़ित जनता की मदद के लिए मुख्यमंत्री से गुहार लगाई है। उन्होंने मुख्यमंत्री से लोगों का विस्थापित करने व सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के मांग की है। उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम एक वीडियो संदेश जारी किया है।

https://www.facebook.com/harishdhamiuk/videos/224042652129751

उन्होंने मुख्यमंत्री से हाथ जोड़ते हुए अपील की है कि, मैं कांग्रेस का विधायक जरूर हूं, लेकिन ये धारचूला की जनता भी आपकी जनता है। आपसे निवेदन है कि इस जनता का रेस्क्यू कर बचा लीजिए, क्योंकि आज बहुत नाजुक स्थिति है। उन्होंने कहा मैं एक सैनिक का बेटा हूं और आपसे वादा करता हूं, आप इन लोगों को सुरक्षित यहां से निकाल लीजिए इनका पुनर्वास कर दीजिए। अगर आप कहेंगे तो मैं 2022 का चुनाव नहीं लडूंगा। उन्होंने कहा कि लुमती, मेतली और धारचूला में अन्य जगहों पर बुरा हाल है। उन्होंने कहा कि आप इन फंसे हुए लोगों के साथ इंसाफ कर दीजिए, इनका हेलीकॉप्टर से रेस्क्यू कर दीजिए। आप कहें तो मैं आज ही अपने पद से इस्तीफा देने को तैयार हूं, आप जो कहेंगे मैं वो करने को तैयार हूं।

अब देखना होगा कि विधायक हरीश धामी की इस अपील पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत क्या प्रतिक्रिया देते हैं।