Home उत्तराखंड हरिद्वार रेप व हत्या प्रकरण- दूसरे आरोपी पर सरकार ने ईनामी राशि...

हरिद्वार रेप व हत्या प्रकरण- दूसरे आरोपी पर सरकार ने ईनामी राशि बढ़ाकर 1 लाख की…

331
SHARE

हरिद्वार कोतवाली क्षेत्र की एक कॉलोनी में 11 साल की एक बच्ची की रेप के बाद हत्या कर दी गई। लड़की का शव उसके घर से कुछ ही दूरी पर एक मकान के कमरे से बरामद किया गया था। रविवार को घटित हुई इस घटना में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक अन्य आरोपी अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। हरिद्वार में घटी इस घटना के बाद लोगों में आक्रोश है औऱ लोग दूसरे आरोपी की गिरफ्तारी की मांग करते हुए आरोपियों को मौत की सजा देने की मांग कर रहे हैं।

सरकार ने भी इस घटना पर संज्ञान लेते हुए इस मामले की जांच डीआईजी गढ़वाल के निर्देशन में होगी। कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने जानकारी देते हुए कहा कि यह केवल जांच ही नहीं होगी बल्कि जब तक वो दरिंदे फांसी पर नहीं लटक जाते तब तक कोर्ट में पैरवी भी यही टीम करेगी। वहीं उन्होंने कहा कि फास्ट ट्रैक कोर्ट की तैयारी के भी निर्देश दिए गए हैं। वह दूसरे फरार आरोपी के खिलाफ 1 लाख रूपए का इनाम घोषित किया है।

पिछले 4 दिनों से हरिद्वार में इस घटना के खिलाफ लोगों में खासा आक्रोश देखने को मिल रहा है, लोग सड़कों पर उतरकर इस घटना की निंदा करते हुए पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठा रहे हैं। वारदात के बाद कानून व्यवस्था की स्थिति भी बिगडी है,जिसे देखते हुए देर रात डीआईजी रेंज नीरू गर्ग ने रात में ही अधिकारियों की बैठक लेकर जमकर फटकार लगाई। बुधवार देर रात 2 बजे डीआईजी नीरू गर्ग ने हरिद्वार पुलिस के जिम्मेदार अफसरों व कर्मियों को सीसीआर भवन में तलब किया।  डीआईजी गढ़वाल नीरू गर्ग ने बताया कि घटना पर पहले दिन से पैनी नजर है फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए कई टीमें बनाई गई हैं लेकिन घटना की आड़ में कानून व्यवस्था को लेकर भी पहले ही निर्देश दिये गए थे सभी लोग पुलिस का सहयोग करे आरोपियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करना हम सुनिश्चित करेंगे।