Home उत्तराखंड हल्द्वानी ब्रेकिंग- नव वर्ष पर हल्द्वानी में रहेगा ट्रैफिक डायवर्ट, रूट प्लान...

हल्द्वानी ब्रेकिंग- नव वर्ष पर हल्द्वानी में रहेगा ट्रैफिक डायवर्ट, रूट प्लान देखकर ही निकलें।

309
SHARE

नए वर्ष पर हल्द्वानी आने वाले व पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले वाहनों के लिए स्थानीय प्रशासन ने रूट डायवर्ट किया है। यह डायवर्जन प्लान दिनांक-30.12.2020 से दिनांक-01.01.2021 तक प्रातः 09ः00 बजे से रात्रि 09ः00 बजे तक लागू रहेगा। इस रूट प्लान के तहत रामपुर रोड से आने वाले एवं पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले समस्त बडे़ वाहनों को टीपी नगर तिराहा होते हुए तीनपानी तिराहा से गौला बाईपास होते हुए काठगोदाम की ओर भेजा जायेगा, जहां से वह अपने गन्तव्य को जायेंगे। बरेली रोड से आने वाले समस्त बडे वाहनों को तीनपानी तिराहा से गौला बाईपास होते हुए काठगोदाम की ओर भेजा जायेगा। जहां से वह अपने गन्तव्य को जायेंगे। कालाढूंगी की ओर से आने वाले समस्त बडे़ वाहनों को लालडाॅट तिराहे से होते हुए पनचक्की से हाईडिल/कॉलटैक्स तिराहा होते हुए नैनीताल रोड की ओर भेजा जायेगा। जहाॅ से वह अपने गन्तव्य को जायेंगे। भीमताल/नैनीताल रोड की ओर से आने वाले समस्त बडे़ वाहनों को नारीमन ति. काठगोदाम से डायवर्ट कर गौला बाईपास से बरेली रोड की ओर भेजा जायेगा एवं रामपुर रोड की ओर जाने वाले शेष वाहनों को मण्डी बाईपास से टीपी नगर ति0 होते हुए रामपुर रोड को भेजा जायेगा। गौलापुल/रेलवे क्रासिंग से शहर के अन्दर बड़े वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा।

रोडवेज बसों एवं निजी बसों का यातायात डायवर्जन:

रामपुर रोड से आने वाली समस्त रोडवेज की बसों को टीपी नगर ति. से डायवर्ट कर तीनपानी ति. से गौला बाईपास होते हुए नारीमन ति. काठगोदाम से हल्द्वानी की ओर भेजा जायेगा। रामपुर रोड से आने वाली एवं कालाढूंगी रोड की ओर जाने वाली समस्त निजी/सिडकुल की बसों को देवलचैड़ तिराहा से डायवर्ट कर बिड़ला स्कूल होते हुए सेन्ट्रल अस्पताल से लालडाॅट/पंचक्की की ओर भेजा जायेगा। एवं रामपुर रोड से आने वाली व नैनीताल रोड की ओर जाने वाली समस्त निजी/सिडकुल की बसों को टीपी नगर ति. से डायवर्ट कर तीनपानी ति. से गौला बाईपास होते हुए नारीमन तिराहा काठगोदाम से हल्द्वानी की ओर भेजा जायेगा।

बरेली रोड से आने वाली रोडवेज की बसों एवं अन्य प्राईवेट सिडकुल की बसों को तीनपानी ति. से गौला बाईपास होते हुए नारीमन तिराहा, काठगोदाम से हल्द्वानी की ओर भेजा जायेगा। कालाढूंगी रोड की ओर से आने वाली समस्त रोडवेज की बसों एवं अन्य प्राईवेट सिडकुल की बसों को लालडाॅट तिराहा से होते हुए पनचक्की तिराहा से हाईडिल/काॅलटैक्स तिराहा से हल्द्वानी की ओर भेजा जायेगा।

रोडवेज स्टेशन हल्द्वानी से बरेली रोड एवं रामपुर रोड की ओर जाने वाली समस्त रोडवेज बसों को केमू स्टेशन से ताज चैराहा होते हुए गौलाबाईपास से भेजा जायेगा। रोडवेज स्टेशन हल्द्वानी से कालाढूंगी रोड की ओर जाने वाली रोडवेज बसों को केमू स्टेशन तिराहा से तिकोनिया होते हुए हाईडिल तिराहा नैनीताल रोड से डायवर्ट कर पनचक्की होते हुए लालडाॅट से कालाढूंगी रोड की ओर भेजा जायेगा।

छोटे वाहनों का यातायात डायवर्जन-

बरेली रोड की ओर से आने वाले एवं पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले समस्त छोटे वाहनों को तीनपानी तिराहा से डायवर्ट कर गौला बाईपास से नारीमन तिराहा काठगोदाम की ओर भेजा जायेगा तथा शेष छोटे वाहनों को गाॅधी इण्टर काॅलेज तिराहा से डायवर्ट कर एफ.टी.आई. तिराहा से आई.टी.आई. तिराहा होते हुए मुखानी चैराहे से हाइडिल ति./कालटैक्स ति. नैनीताल रोड/भीमताल रोड की ओर भेजा जायेगा। रामपुर रोड की ओर से आने वाले एवं पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले समस्त छोटे वाहनों को आईटीआई तिराहा से डायवर्ट कर मुखानी चौराहे होते हुए पनचक्की तिराहा से हाइडिल ति./कालटैक्स ति. से नैनीताल रोड/भीमताल रोड की ओर भेजा जायेगा।

कालाढूंगी रोड की ओर से आने वाले एवं पर्वतीय क्षेत्रों को जाने वाले समस्त छोट वाहनों को मुखानी चैराहा/नवाबी रोड तिराहे से कुल्यालपुरा चैराहा होते हुए नैनीताल रोड/पनचक्की ति0 से काॅलटैक्स ति0/हाईडिल ति0 होते हुए नैनीताल रोड की ओर भेजा जायेगा। नैनीताल रोड की ओर से आने वाले एवं बरेली रोड की ओर जाने वाले समस्त छोटे वाहनों को नारीमन तिराहा काठगोदाम से गौला बाईपास होते हुए तीनपानी बरेली रोड की ओर भेजा जायेगा।

रामपुर रोड/कालाढूंगी रोड की ओर जाने वाले शेष वाहनों को काॅलटैक्स तिराहे/हाइडिल तिराहे से पनचक्की मुखानी चैराहा/लालडाॅट तिराहे की ओर भेजा जायेगा। शेष वाहनों को डिग्री काॅलेज ति0 से मुखानी की ओर भेजा जायेगा एवं शेष बचे वाहनों को नैनीताल काॅ0 बैंक तिराहे से डायवर्ट कर जेल रोड ति0/मुखानी चैराहा कालाढूंगी रोड से आई0टी0आई0 ति0 रामपुर रोड की ओर भेजा जायेगा।

वहीं रामपुर रोड से शहर में आने वाले छोटे वाहनों को सरगम सिनेमा के मैदान में पार्क किया जायेगा। बरेली रोड से शहर में आने वाले वाहनों को मेडिकल चैकी के सामने मुख्य मार्ग के एक ओर तथा लक्ष्मी टाकिज के मैदान में एवं शहर में आने वाले छोटे वाहनों को सरस पार्किंग में पार्क किया जायेगा। दोपहिया वाहनों को नानक स्वीट्स के किनारे पार्किंग में एवं महिला अस्पताल के सामने पार्किंग में पार्क किया जायेगा।