Home उत्तराखंड सेना में भर्ती होने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी...

सेना में भर्ती होने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर, 20 दिसंबर से 02 जनवरी तक कोटद्वार में होगी भर्ती रैली। ऐसे करें आवेदन…

475
SHARE

उत्तराखण्ड के लोगों में देश सेवा का जज्बा कूट-कूट भरा है, यहां के हर युवा की पहली पसंद सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करना होता है। प्रदेश के युवाओं को देश सेवा का यह सुनहरा अवसर जल्द मिलने जा रहा है, सेना में भर्ती होने के लिए गढ़वाल राइफल्स रेजीमेंट सेंटर के सेना भर्ती कार्यालय लैंसडौन की ओर से नई तिथि घोषित कर दी गई है। भर्ती कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार 20 दिसंबर से 02 जनवरी तक कोटद्वार के विक्टोरिया क्रास गबर सिंह कैंप में सेना की भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। भर्ती रैली के लिए 05 नवंबर से 04 दिसंबर 2020 तक आवेदन पत्र भरे जा सकते हैं।

भर्ती रैली के लिए आवेदन ऑनलाइन अनिवार्य है। भर्ती रैली में शामिल होने के लिए योग्य अभार्थियों के आईडी कार्ड ई मेल द्वारा भेजे जायेंगे। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सेना की आधिकारिक वेबसाइट http://www.joinindianarmy.nic.in/ लॉगिन कर सकते हैं। भर्ती रैली में शामिल होने वाले युवाओं को कोरोना टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट दिखाने पर ही भर्ती फील्ड में प्रवेश मिलेगा। भर्ती रैली में उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, टिहरी, चमोली, पौड़ी, के साथ ही हरिद्वार और देहरादून जिलों के युवा प्रतिभाग करेंगे। इसके लिए जिलेवार भर्ती रैली कार्यक्रम जल्द ही जारी किया जाएगा। रैली में प्रतिभाग करने वाले युवकों को फेस मास्क, हैंड ग्लब्स, सैनिटाइजर व पानी की बोतल लाना अनिवार्य है।