Home उत्तराखंड रोक हटी कोटद्वार व रामनगर के बीच कंडी मार्ग पर चलेंगी जीएमओयू...

रोक हटी कोटद्वार व रामनगर के बीच कंडी मार्ग पर चलेंगी जीएमओयू की बसें।

387
SHARE

कोर्ट की रोक हटने के बाद कुमाऊँ व गढ़वाल को जोड़ने वाली कंडी मार्ग पर एक बार फिर बस सेवा शुरू होगी। जीएमओ के जीएम ने बस संचालन की अनुमति मांगी थी, सहमति के बाद इसके अनुमति के आदेश दे दिए गए हैं। शुक्रवार को वन मंत्री हरक सिंह रावत की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया।

वन मंत्री हरक सिंह रावत ने वन मुख्यालय में पीसीसीएफ रंजना काला, चीफ वाइल्ड लाइफ वार्डन जेएस सुहाग सीएम के विशेष सचिव डॉ. पराग मधुकर धकाते के साथ बैठक की। बैठक में वन मंत्री हरक सिंह रावत ने कहा कि कंडी मार्ग पर बस सेवा शुरू होना इसलिए भी जरूरी हो गया था, क्योंकि कोरोना काल में लोगों को आवाजाही में उत्तर प्रदेश के सीमा के चलते कुमाऊं- गढ़वाल जाने में पास संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ा। अब बस सेवा शुरू होने से उत्तर प्रदेश की सीमा में घुसे बिना लोग कुमाऊं से गढ़वाल के बीच सफर कर सकते हैं।

वन मंत्री हरक सिंह रावत ने कहा कि लैंसडौन और रामनगर विधायक अपने- अपने क्षेत्रों में बसों को हरी झंडी दिखाएंगे। काफी लंबे समय से स्थानीय लोगों द्वारा यह मांग की जा रही थी कि पाखरों- मोटरघट्टी- कालागढ़-रामनगर मोटर मार्ग खोला जाए। इस मार्ग के सुचारू होने से कुमाऊं व गढ़वाल जाने में दूरी भी कम तय करनी पडेगी।