Home उत्तराखंड पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आने से घास काटने गई...

पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आने से घास काटने गई महिला की मौत।

366
SHARE
फोटो साभार - सोशल मीडिया

रविवार शाम भीमताल के ओखलकांड़ा से एक दुखद खबर सामने आई है। यहां पहाड़ी से पत्थर गिरने से उसकी चपेट में आई एक महिला की मौत हो गई है। मल्ला ओखलकांडा के तोक बगौर में घास काटने गई महिला के ऊपर पहाड़ी से पत्थर गिर गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया, घटना की सूचना परिजनों ने राजस्व पुलिस को दी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार शाम ओखलकांडा के बगौर गांव की महिलाएं मवेशियों के लिए चारा लेने जंगल गई थी। करीब चार बजे जंगल में घास काटते हुए भगवती देवी (35) पत्नी यशवंत सिंह के ऊपर पहाड़ी से एक बड़ा पत्थर गिर गया।  वह पत्थर के साथ खाई में जा गिरी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद साथ गई अन्य महिलाओं ने इसकी जानकारी परिजनों और महिलाओं को दी। ग्रामीणों के मौके पर पहुंचने से पहले भगवती दम तोड़ चुकी थी। महिला दो बच्चों, पति व सास को रोता बिलखता छोड़ गई है। भगवती का पति यशवंत खेती-मजदूरी करता है।

उत्तराखंड के पहाड़ों में महिलाएं विषम परिस्थितियों में भी अपनी जान जोखिम में डालकर अपने जानवरों के लिए चारे का इंतजाम हर करती हैं, इसी आपाधापी में कई बार महिलाओं की जान जा चुकी है। बीते दिनों नैनीताल जनपद में पशुओं के लिए चारा लेने गई महिलाएं नदी में बह गई थी। तो वहीं जंगल गई कई महिलाओं पर गुलदार भी हमला कर चुका है।