Home उत्तराखंड गजब हाल- 42 सीटर बस में भर दिए 148 सवारी

गजब हाल- 42 सीटर बस में भर दिए 148 सवारी

192
SHARE
www.uihmt.com
होली का त्यौहार नजदीक है, त्यौहार पर लोग अपने-अपने घर की तरफ जा रहे हैं। जिससे ट्रेन में यात्रियों की संख्या पहले से ही फुल है तो वहीं रोड़वेज की बसों में भी सीट के लिए मारामारी हो रही है। इस भीड़ का फायदा अब प्राइवेट बस वाले उठा रहे हैं और जमकर ओवरलोडिंग कर रहे हैं।

 

उत्तराखंड में देहरादून से लखीमपुर जा रही यूपी नंबर की एक प्राइवेट बस को परिवहन विभाग व निगम की टीम ने क्षमता से अधिक सवारी बैठाने पर सीज कर दिया है। 42 सीटर बस में 148 यात्री सवार थे।

परिवहन निगम के सहायक महाप्रबंधक पीके भारती ने बताया कि शासन के निर्देशों पर परिवहन निगम व विभाग की ओर से नेपाली फार्म पर संयुक्त अभियान चलाया गया। इस दौरान शाम सात बजे उत्तर प्रदेश नंबर यूपी 15 डीटी-9920 की एक बस आती दिखाई दी। विभागीय अधिकारियों ने बस को रुकने का इशारा किया तो बस चालक ने बस की स्पीड बढ़ा दी।

इस पर रायवाला पुलिस को सूचना देकर बैरियर लगवाए गए। साथ ही अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। पुलिस की मदद से बस को रोका गया। बताया कि बस की चेकिंग करने पर उसमें 148 यात्री पाए गए, जबकि बस 42 सीटर है।
बस चालक से कागजात मांगने पर वह उपलब्ध नहीं करा पाया। उन्होंने बताया कि चालक बस का परमिट, लाइसेंस और टैक्स के कागजात भी उपलब्ध नहीं करा पाया। इस बस को सीज कर दिया गया।