Home उत्तराखंड गैरसैंण में सत्ता पक्ष के विधायकों को लगी ठंड़, 5वें दिन सदन...

गैरसैंण में सत्ता पक्ष के विधायकों को लगी ठंड़, 5वें दिन सदन की कार्यवाही से दिखे नदारद।

450
SHARE

गैरसैंण उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी बन चुकी है, और इन दिनों गैरसैंण के भराड़ीसैंण स्थित विधानसभा भवन में बजट सत्र चल रहा है, उत्तराखंड में शुक्रवार को मौसम ने करवट बदली और प्रदेश में बारिश का दौर जारी है, इस दौरान पहाड़ी क्षेत्रों में जमकर बर्फबारी हुई। गैरसैंण में भी शुक्रवार को जमकर बर्फबारी हुई, जिससे वहां पर ठंड बढ़ गई है और सत्र के दौरान कई चुनौतियां पेश आ रही हैं।

 

गैरसैंण में पड रही ठंड का असर सत्ता पक्ष के विधायकों व मंत्रियों पर सबसे अधिक देखने को मिला है। आज सत्र के 5 वें दिन की कार्यवाही शुरू हुई तो सदन के अन्दर भाजपा के 57 विधायकों में से आधे विधायक भी मौजूद नहीं थे। संसदीय कार्य मंत्री मदन कौशिक के अलावा कोई मंत्री भी सदन के भीतर मौजूद नहीं था। सत्ता पक्ष के केवल 26 विधायक सदन के भीतर मौजूद थे, जबकि विपक्ष के सभी 11 विधायक सदन में मौजूद थे, निर्दलीय विधायक प्रीतम सिंह पंवार और राम सिंह कैड़ा भी सदन में मौजूद रहे।

 

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने तो गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित कर दिया है, लेकिन उन्हीं के विधायक और मंत्री बजट सत्र की कार्यवाही से बचते नजर आ रहे हैं, भाजपा विधायकों और मंत्रियों की गैरमौजूदगी से कहा जा सकता है कि शायद गैरसैंण में हुई बर्फबारी से इन्हें ज्यादा ठंड लग गयी हो। आज सत्र के पांचवे दिन की कार्यवाही शुरू होते समय सत्ता पक्ष व विपक्ष को मिलाकर कुल 43 विधायक ही सदन में नजर आए।