Home उत्तराखंड फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा में नकल कराने वाले 8 और आरोपियों को...

फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा में नकल कराने वाले 8 और आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

661
SHARE
www.uihmt.com
उत्तराखंड में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा फॉरेस्ट गार्ड की परीक्षा में नकल कराने वाले एक के बाद एक आरोपी सामने आ रहे हैं। मामले में आज रुड़की से पुलिस ने 8 और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मामले में पुलिस ने आठ और आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें रुड़की निवासी रचित पुंडीर, राहुल संदीप पुंडीर, दिशांत धीमान, शामिल हैं, जबकि फ़र्ज़ी आईडी पर दूसरे लोगों के नांम पर सिम उपलब्ध कराने वाले अनीस अहमद, ज़ियाउल रहमान, रजत गोयल, और साहिल को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से पुलिस को मारुति कार के साथ-साथ मोबाइल फोन और नकल कराने के उपकरण भी बरामद हुए हैं।
आरोपियों की तलाश में पुलिस पिछले कई दिन से दबिश दे रही थी। पुलिस के मुताबिक आरोपियों को मुख्य आरोपी मुकेश सैनी ने बुलाकर ब्लूटूथ डिवाइस और फोन के लिए प्री एक्टिवेटेड सिम खरीदे थे। योजना के तहत मुकेश सैनी ने ही परीक्षा के दिन एक निजी फैक्ट्री में सभी साथियों को इकट्ठा करके  पेपरों के सेट के मोबाइल फोटो उप्लब्ध कराये थे। इस कार्य को एक निजी कॉलेज में अंजाम दिया गया था फोटो खिंचवाने के उपरांत आरोपी राहुल और मुकेश सैनी ने पेपरों को हल कराकर मोबाइल और ब्लूटूथ के माध्यम से विभिन्न परीक्षा सेंटर परीक्षार्थियों को नकल कराई थी, जिसका दूसरी पाली में भी इस्तेमाल किया गया था। इस परीक्षा में नकल कराने से आयोग के साथ-साथ उत्तराखंड में हडकंप मच गया था।
फिलहाल आज पकड़े गए आरोपियों से पुलिस पूछताछ करने में जुटी है। वहीं रुड़की सिविल लाइन कोतवाली पहुंचे एसएसपी हरिद्वार सेंथिल अबुदई कृष्ण राज ने बताया कि आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस टीमों का गठन किया गया था, इतना ही नहीं सीआईयू को भी जिम्मेदारी सौंपी गई थी।जिसको पुलिस ने बखूबी निभाते हुए आठों आरोपियों को पकड़ा है, फिलहाल पुलिस सभी से पूछताछ कर जेल भेजने की तैयारी कर रही है।