Home उत्तराखंड अनलॉक-4 में भी देहरादून के इन महत्वपूर्ण ऑफिसों में पूर्ण लॉकडाउन जैसी...

अनलॉक-4 में भी देहरादून के इन महत्वपूर्ण ऑफिसों में पूर्ण लॉकडाउन जैसी स्थिति।

873
SHARE

देश में 1 सितंबर से अनलॉक -4 की प्रक्रिया चल रही है। केन्द्र सरकार के साथ राज्य सरकारें भी इसके दिशा-निर्देश पहले ही जारी कर चुके हैं। अनलॉक-4 में अब लगभग सभी तरह की छूट जनता को दे दी गई हैं, लेकिन अब कई तरह की छूट मिलने के साथ ही कोरोना संक्रमण ने भी रफ्तार पकड़ी है

देहरादून में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यहां कई महत्वपूर्ण कार्यालयों में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है। सचिवालय, स्वास्थ्य महानिदेशालय, कलेक्ट्रेट में भी बाहरी लोगों के प्रवेश पर अगले आदेशों तक पाबंदी लगा दी गई है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच जिला कलेक्ट्रेट, जिले के एसडीएम कार्यालयों और तहसीलों में आम लोगों के प्रवेश पर रोग लगा दी गई है। जिला कलेक्ट्रेट में एक महिला और एक पुरुष कर्मचारी के कोरोना संक्रमित मिलने पर कलेक्ट्रेट आज बंद रखा गया है, अब यह सोमवार को ही खुलेगा। लेकिन बाहरी लोग कार्यालयों में प्रवेश नहीं कर पाएंगे।

नगर-निगम में भी कोरोना संक्रमित मरीज मिलने के बाद आज आम लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। नगर आयुक्त विनय शंकर पांडे ने कहा कि एक सफाई सुपरवाइजर के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद यह फैसला लिया गया है। उधर मत्स्य निदेशालय में भी एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद मतस्य निदेशालय 3 दिन के लिए बंद कर दिया गया है।

वहीं मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण (एमडीडीए) में एक अधिशासी अभियन्ता की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कार्यालय को शनिवार को पूरी तरह बंद रखने का निर्णय लिया गया है। आज कार्यालय को सैनिटाइज किया जाएगा।

आरटीओ दफ्तर भी अब सोमवार को ही खुलेगा। टिहरी ऑफिस का एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव आया है, कर्मचारी गुरुवार को देहरादून आया था और दफ्तर में कई कर्मचारियों से मिला। संक्रमण की रोकथाम के लिए शनिवार को यह दफ्तर भी बंद है, अब जनता के काम यहां सोमवार से होंगे।

संस्कृत शिक्षा निदेशालय का चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। जिसके चलते संस्कृत शित्रा निदेशालय बंद कर दिया गया है, कर्मचारियों को घर से काम करने के निर्देश दे दिए गए हैं। वहीं चंदन नगर स्थित सीएमओ दफ्तर को भी बाहरी लोगों के लिए बंद कर दिया गया है।

जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि संक्रमित मिलने के बाद कंडोली राजपुर रोड, नयागांव हाथीबड़कला, नयागांव अजबपुर खुर्द, एमडीडीए कॉलोनी सहस्त्रधारा एन्क्लेव रोड़, शास्त्रीनगर गली संख्या-6 के एक-एक हिस्से, विकासनगर वार्ड 10 उत्तरांचल कॉलोनी पश्चिमी वाला रोड में संक्रमित मिलने के बाद क्षेत्र प्रतिबंधित किए गए हैं।