Home उत्तराखंड द्वाराहाट विधायक महेश नेगी से ब्लैकमेलिंग, विधायक की पत्नी ने एक महिला...

द्वाराहाट विधायक महेश नेगी से ब्लैकमेलिंग, विधायक की पत्नी ने एक महिला सहित 4 लोगों के खिलाफ कराया मुकद्मा दर्ज।

1914
SHARE
उत्तराखंड में आज एक खबर तब सुर्खियां बन गई जब एक विधायक की पत्नी विधायक से ब्लैकमेलिंग करने के आरोप में एक महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने देहरादून के नेहरू कॉलोनी थाने पहुंच गई। खबर है कि द्वाराहाट विधायक महेश नेगी की पत्नी रीता नेगी ने देहरादून निवासी एक महिला और उसके पति समेत परिवार के चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। उन्होंने परिवार पर ब्लैकमेल कर पैसे मांगने का आरोप लगाया है। आज दोपहर नेहरू कॉलोनी थाने में यह मुकदमा दर्ज हुआ है। आरोप है कि महिला ने विधायक से संबंध होने की बात कही और विधायक की पत्नी से पांच करोड़ रुपये मांगे हैं। विधायक की पत्नी रीता नेगी ने कहा कि महिला लगातार फोन कर उनके राजनीतिक करियर को बर्बाद करने की धमकियां दे रही थी। वहीं इस मामले में पुलिस ने तत्परता दिखाते हुये आरोपी युवती से पूछताछ करने के साथ ही जांच तेज कर दी है।
नेहरू कॉलोनी थाने में द्वाराहाट विधायक महेश नेगी की पत्नी ने जो मुकदमा दर्ज कराया है, उसके मुताबिक आरोपी महिला के पति राजनीति में थे और समय-समय पर क्षेत्र की समस्याायें लेकर उनके पति विधायक महेश नेगी के पास आते रहते थे, यथा संभव विधायक उनकी मदद भी करते थे। यहाँ से उसका परिचय हो गया जिसका उसने गलत नीयत से फायदा उठाने की कोशिश की। विधायक की पत्नी ने आरोप लगाया है कि उनके पुत्र को आरोपी महिला ने 9 अगस्त को फोन कर उसके पिता को रेप के आरोप में फंसाने की धमकी देते हुए पैसे की मांग करते हुए दून आकर मिलने को कहा।
विधायक की पत्नी आरोपी महिला से मिलने दून पंहुची जहाँ घंटाघर स्थित एक रेस्टोरेंट में महिला की मुलाकात विधायक की पत्नी से हुई, जहां महिला पांच करोड रूपये की मांग की गई। पैसे की व्यवस्था न होने पर विधायक पुत्र के साथ अनहोनी की भी धमकी दिये जाने का आरोप है। अगले दिन इनकी मुलाकात आपस में फिर धर्मपुर मे हुई वहाँ फिर पांच करोड रूपये न देने के एवज में रेप के मुकदमे मे फंसाने की बात दोहरायी। दर्ज मुकदमे में मैसेज के जरिये भी पैसे के लेनदेन का आरोप आरोपी महिला पर लगाया गया है। विधायक की पत्नी ने आरोपी महिला उसके पति माँ व भाभी को भी षडयंत्र में शामिल होने का आरोपी मानते हुये उनके खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कराया है।
मामले में देहरादून एसएसपी अरूण मोहन जोशी ने कहा है कि तहरीर के आधार पर मुकद्मा दर्ज कर लिया गया है, मामले की गहनता से जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि महिला इस मामले में कुछ कहना चाहती है तो वह पुलिस को बता सकती है। मामला विधायक से जुडा होने के चलते राजनीतिक गलियारों में भी चर्चाा का विषय बना हुआ हैै। वहीं सोशल मीडिया पर आरोपी महिला का भी एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमेें महिला विधायक पर 2 साल से यौन शोषण का आरेप लगा रही हैं और विधायक से अपनी जान को खतरा बता रही हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।