Home उत्तराखंड दुल्हन सज-धज कर थी तैयार, लेकिन कोरोना के डर से नहीं आई...

दुल्हन सज-धज कर थी तैयार, लेकिन कोरोना के डर से नहीं आई बारात।

358
SHARE
कोरोना के कहर से पूरा देश लॉकडाउन है, जिसके कारण देश में कई सेवाएं बाधित हुई हैं। वहीं अब लॉकडाउन का असर शुभ कार्यों पर भी पड़ने लगा है।
उत्तराखंड के रूड़की में भी एक शादी पर  कोरोना का असर पडा, जहां दुल्हन सज-धज कर दूल्हे का इंतजार करती रही लेकिन बारात नहीं आई। लॉकडाउन के कारण अनुमति नहीं मिलने से दूल्हा पक्ष बारात लेकर नहीं पहुंचा तो दुल्हन, परिजनों और रिश्तेदारों में मायूसी छा गई।

नारसन क्षेत्र के मोहम्मदपुर जट्ट निवासी एक व्यक्ति ने अपनी बेटी की शादी करीब छह महीने पहले ज्वालापुर क्षेत्र में तय की थी। सगाई के बाद 25 मार्च यानी बुधवार को शादी होनी थी।

दूल्हन पक्ष के लोगों ने पिछले कुछ दिनों से बारात के आवभगत की तैयारियां शुरू कर दी थीं। सभी जरूरी तैयारियों को अंतिम रूप देकर बुधवार को दुल्हन पक्ष के लोग बारात के स्वागत के इंतजार में थे।

इसी दौरान दूल्हे पक्ष के लोगों का फोन आया कि लॉकडाउन के कारण बरात ले जाने के लिए प्रशासन से अनुमति मांगी गई है, लेकिन अभी तक अनुमति नहीं मिली है। यह सुनते ही दुल्हन पक्ष के लोगों के होश उड़ गए।

दोपहर करीब दो बजे तक अनुमति नहीं मिलने पर बरात नारसन नहीं पहुंची। ऐसे में परिवार और रिश्तेदारों में मायूसी छा गई। गांव में हर ओर चर्चा थी कि आखिरकार यह कोरोना वायरस कब तक परेशान करेगा।