Home उत्तराखंड एचएनबी चिकित्सा शिक्षा विश्व विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. हेम चन्द्र पांडे ने...

एचएनबी चिकित्सा शिक्षा विश्व विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. हेम चन्द्र पांडे ने घर पर योग कर विद्यार्थियों को दिया यह संदेश।

333
SHARE

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को संबोधित किया अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौर में योग रोग प्रतिरोधक शक्ति को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। उन्होंने देशवासियों से एक्सरसाइज के साथ प्राणायाम करने की भी अपील की।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर उत्तराखंड में भी खास व आम सभी लोगों ने घर पर रहकर योग किया। प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने घर पर परिवार संग योग किया। वहीं हेमवती नंदन चिकित्सा शिक्षा विश्व विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. हेम चन्द्र पांडे ने ‘घर पर योग’ और ‘परिवार के साथ योग’ का पालन करते हुए घर पर योग किया। उन्होंने इस अवसर पर छात्र- छात्राओं से योग को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी में हम योग से अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ा सकते हैं। जिससे हम इस कोविड-19 महामारी पर जल्द विजय पा सकें। डॉ. हेम चन्द्र पांडे वीडियो संदेश के माध्यम से समय-समय पर कोरोना वायरस के बारे में जागरूक भी करते रहे हैं।