Home उत्तराखंड देहरादून में छठ पूजा के लिए जिला-प्रशासन ने जारी किए ये दिशा-निर्देश…

देहरादून में छठ पूजा के लिए जिला-प्रशासन ने जारी किए ये दिशा-निर्देश…

266
SHARE

देहरादून में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने छठ पर्व मनाने को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए हैं। अपर जिला मजिस्ट्रेट देहरादून वीर सिंह बुदियाल की ओर से जारी दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि वर्तमान में कोविड-19 संक्रमण के मरीजों की संख्या बढ़ी है। जिस कारण कोरोना के बढ़ते प्रकरणों को देखते हुए नदियों/घाटों/ नहरों में सामूहिक सूर्य़ अर्घ्य पूजन के स्थान पर सभी श्रद्दालुओं को अपने-अपने घरों में ही रहकर उचित दूरी बनाए रखते हुए सूर्य़ अर्घ्य पूजन कार्यक्रम समपन्न करना आवश्यक है। साथ ही कोरोना से बचाव हेतु इन नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा।

सभी श्रद्दालु नदी किनारों/(घाटों) नहरों अथवा सार्वजनिक स्थानों पर छठ पर्व का आयोजन करने के स्थान पर अपने-अपने घरों में अर्घ्य देंगे।

सभी श्रद्दालु को कोविड-19 से बचाव के लिए दो गज की दूरी बनाए रखना आवश्यक है। सभी श्रद्धालुओं को मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

कंटेनमेंट जोन में छठ पूजा का आयोजन पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा। श्रद्धालु छठ पूजा के कार्यक्रम के दौरान अधिक संख्या में घरो में एकत्रित न हो।

भारत सरकार, राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा। जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग,सेनेटाइजेशन और मास्क का प्रयोग इत्यादि शामिल है।