Home उत्तराखंड रामनगर-धनगड़ी गधेरे के चपेट में आने से कार बही, कार में सवार...

रामनगर-धनगड़ी गधेरे के चपेट में आने से कार बही, कार में सवार लोगों की बामुश्किल बची जान।

1068
SHARE

उत्तराखण्ड में मौसम की दुश्वारियां जारी है, देहरादून मौसम विज्ञान केन्द्र ने 20 अगस्त को प्रदेश में रेल अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की यह चेतावनी सही भी साबित हुई है। प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार बारिश हो रही है, जिससे मैदानी क्षेत्रों में बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गए हैं। मौसम विभाग के अलर्ट के बाद आपदा प्रबन्धन ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है, खासकर निचले इलाकों में रहने वालेे लोगों को सतर्क रहने व अनावश्यक यात्रा करने से बचने की सलाह दी है। लोग आपदा प्रबंधन की सलाह को नजरअंदाज कर अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं।

पहाड़ों पर लगातार हो रही बारिश से रामनगर-बुआखाल नेशनल हाईवे 309 पर धनगढ़ी गधेरे ने भी रौद्र रूप धारण कर लिया है, भारी बारिश के चलते धनगढ़ी उफान पर है। इस उफनते गधेरे की चपेट में आने से आज एक सेंट्रो कार गधेरे में बह गई। कार में सवार लोगों ने किसी तरह कार से निकल कर अपनी जान बचाई। बताया जा रहा है कि यह कार मोहान से रामनगर की ओर आ रही थी जिसमें 6 लोग सवार थे ।

नेशनल हाइवे 309 में पड़ने वाला धनगढी गधेरा अचानक उफान पर आ गया, जिस कारण यह कार गधेरे में बहने लगी। कार में सवार लोगो ने गधेरे में बहती कार से निकलकर अपनी जान बचाई। धनगढ़ी गधेरे के उफान पर आने से नेशनल हाइवे 309 पर दोनों तरफ जाम लग गया। बीते रोज भी धनगढ़ी में जलस्तर बढ़ गया था, जिसमें लोग जान जोखिम में डालकर वाहन को आर-पार कर रहे थे। प्रत्येक बरसात के मौसम में धनगडी इसी तरह ऊफान पर रहता है, जिसके चलते कई दिन यातायात प्रभावित होता है, साथ ही कई हादसे भी होते रहे हैं। केन्द्र व राज्य सरकार कई बार यहां फ्लाईओवर बनाने की बात कर चुके हैं, लेकिन यहां स्थिति आज भी तस की तस बनी हुई है।