Home उत्तराखंड पीएम केयर फंड में 10 लाख दान देने वाली देवकी भंड़ारी के...

पीएम केयर फंड में 10 लाख दान देने वाली देवकी भंड़ारी के साथ ठगी, बैंक खाते से उड़ाए 47 हजार रूपए।

615
SHARE

कोरोना संकट में उत्तराखंड के चमोली जिले की रहने वाली देवकी भंडारी की चर्चा पूरे भारत में हुई, क्योंकि उन्होंने पीएम केयर फंड में अपनी जीवन भर की कमाई 10 लाख रपए दान कर दिए थे। उनके इस योगदान पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविद ने भी उनका आभार व्यक्त किया था।

देवकी भंडारी अब एटीएम से ठगी करने वाले एक ठग का शिकार हुई हैं। ठग ने उनके खाते से 47 हजार 500 रुपए उड़ा लिए हैं। घटना सोमवार की है। देवकी देवी के अनुसार सोमवार को जब वह दिन में अपने घर पर काम में व्यस्त थी, तभी उनके मोबाइल फोन पर किसी अनजान नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने कहा मैं बैंक से बोल रहा हूं। क्या आपका एटीएम खराब है!

देवकी देवी के हां कहने पर फोन करने वाले ने देवकी देवी से एटीएम का नंबर और एटीएम कार्ड के पीछे अंकित नंबरों जानकारी मांगकर तुरंत उनके खाते से 47 हजार 500 रुपये उड़ा दिये। जैसे ही देवकी भंडारी को इसका पता चला उन्होंने बैंक से एटीएम लाॅक करने का अनुरोध किया। उनका एटीएम लॉक होने पर देवकी देवी ने अपने साथ हुए एटीएम ठगी की जानकारी गौचर में पुलिस को दे दी।

आपको बता दें कि चमोली जिले के गौचर निवासी देवकी भंडारी ने कोरोना से लड़ने के लिए मदद स्वरूप अपने जीवनभर की सारी कमाई पीएम केयर में दान दे दी है। देवकी देवी के पति हुकुम सिंह भंडारी रेशम विभाग में सेवारत थे। कुछ साल पहले उनका निधन हो गया। देवकी भंडारी ने कहा था कि बैंक में जमा एफडी और पेंशन की रकम से 10 लाख रूपये जमा हुए थे, कोरोना संकट को देखते हुए जीवन भर की कमाई इस महामारी से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री केयर फंड में दान दे दी थी।