Home अपराध दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने तीन आंतकियों को किया गिरफ्तार, 26...

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने तीन आंतकियों को किया गिरफ्तार, 26 जनवरी के आसपास हमला करने की फिराक में थे।

56
SHARE
www.uihmt.com

26 जनवरी को आतंकी हमले की साजिश रच रहे आईएस के तीन आतंकियों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर दिल्ली-एनसीआर समेत यूपी में आतंकी साजिश का पर्दाफाश किया है।तीनों आतंकियों को मुठभेड़ के बाद दिल्ली के वजीराबाद इलाके से गिरफ्तार किया गया है।
स्पेशल सेल डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि एक इनपुट मिला था कि तुमिलनाडु के अत्यधिक कट्टरपंथी छह लोगों का समूह, जिन्होंने हिंदू मुन्नानी नेता केपी सुरेश कुमार की हत्या की थी, वे सर्शत जमानत पर हैं और रहस्यमय परिस्थितियों में तमिलनाडु से गायब हो गए हैं। ये लोग आतंकी संगठन आईएसआईएस से प्रभावित है। तफ्तीश में पता लगा कि इनमें से तीन आतंकी ख्वाजा मुईदीन, सैयद अली नवाज और सैयद समद नेपाल से पूर्वी यूपी में घुसे हैं। आतंकी विदेशी हैंडलर के इशारे पर 26 जनवरी के आसपास आतंकी हमला करते, दिल्ली में इन्होंने किराए पर कमरा ले लिया था। आातंकी पाकिस्तान जाने की फिराक में भी थे। पुलिस को नौ जनवरी को फिर सूचना मिली कि तीन आतंकियों ने दिल्ली में कमरा किराए पर ले लिया और उनके पास हथियार हैं। स्पेशल सेल एसीपी ललित मोहन नेगी व ह्दयभूषण की देखरेख में इंस्पेक्टर सुनील राजैन, रविन्द्र जोशी व इंस्पेक्टर विनोद बडोला की टीम ने वजीराबाद पुल के पास घेराबंदी की। यहां मुठभेड़ के बाद पुलिस ने तीनों आतंकियों तमिलनाडु निवासी ख्वाजा मुईदीन (52), सैयद अली नवाज (32) असै अब्दुल समद उर्फ नूर (28) को ब़ृहस्पतिवार सुबह पकड़ लिया। आतंकियों के कब्जे से 9 एमएल की पिस्टल बरामद की गई है।
स्पेशल सेल के पुलिस अधिकारियों के अनुसार ख्वाजा मुईदीन का आईएस से लिंक है। सभी छह लोग हिंदू नेता केपी सुरेश कुमार की हत्या के मामले में गिरफ्तार हुए थे। इन्होंने दूसरे हिंदू नेता एमआर गांधी पर जानलेवा हमला किया था। इसके बाद सशर्त जमानत पर बाहर थे। जेल से बाहर आने के बाद इसने अपने साथियों एके साथ तमिलनाडु में आईएसआईएस का मोड्यूल खड़ा करना शुरू किया। इसने धर्म परिवर्तन के लिए कुछ कैंप भी लगाए थे।