Home खास ख़बर दिल्ली में कोरोना वायरस से 68 वर्षीय महिला की मौत।

दिल्ली में कोरोना वायरस से 68 वर्षीय महिला की मौत।

245
SHARE
www.uihmt.com
चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस दुनिया के अन्य देशों के लिए भी मुसीबत बन चुका है। भारत में इस वायरस से दूसरी मौत का मामला सामने आ चुका है।

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से पीड़ित 68 वर्षीय महिला की मौत हो गई है। ये महिला उस संक्रमित व्यक्ति की मां थी जो स्विट्जरलैंड और इटली होते हुए भारत आया था। देश में कोरोना वायरस से मौत का ये दूसरा मामला है। मंगलवार को कर्नाटक के कलबुर्गी में 76 वर्षीय बुजुर्ग की जान गई थी।

दिल्ली स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बुजुर्ग महिला मधुमेह और उच्च रक्तचाप से पीड़ित थीं। 8 मार्च को उनके सैंपल लिए गए थे और 9 मार्च को उनकी हालत बिगड़ गई थी। शुरुआत में महिला को निमोनिया हुआ फिर सांस लेने में दिक्कत होने लगी। इसके बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया और वेंटीलेटर पर रखा गया था। महिला में कोविड-19 का संक्रमण भी पाया गया था। 13 मार्च को हालत और ज्यादा बिगड़ने के बाद महिला की मौत हो गई।

जनकपुरी निवासी 46 वर्षीय मरीज में कोरोनावायरस की पुष्टि बीते बुधवार को हुई थी। इसके बाद उनके परिवार में मौजूद नौ लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें से आठ की रिपोर्ट निगेटिव आई, जबकि एक पॉजीटिव केस मिला था। 46 वर्षीय मरीज की 68 वर्षीय मां कोरोना वायरस से ग्रस्त पाई गई थी। दिल्ली में अभी तक जनकपुरी इलाके से ही कोरोना वायरस के चार मामले सामने आ चुके हैं।