Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा दिल्ली की तबलीगी जमात में शामिल रानीखेत के चारों व्यक्ति हुए चिन्हित,...

दिल्ली की तबलीगी जमात में शामिल रानीखेत के चारों व्यक्ति हुए चिन्हित, 14 दिन के लिए होम क्वारंटीन किया गया।

2835
SHARE

दिल्ली में तबलीगी जमात में देश के विभिन्न राज्यों के लोगों के साथ ही दुनिया के कई देशों के लोग भी शामिल हुए थे। इस जमात में शामिल होने के बाद अलग-अलग राज्यों में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है। इस जमात में शामिल 24 लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है, और करीब 350 लोग दिल्ली के अस्पतालों में भर्ती हैं।

दिल्ली की तबलीगी जमात में उत्तराखंड से भी कई लोगों के शामिल होने की खबर के बाद शासन-प्रशासन में हडकंप मच गया। जिसके बाद स्वास्थ्य सचिव ने सभी जिलाधिकारियों को इन व्यक्तियों को चिन्हित करने के आदेश दिए हैं। इनमें से चार लोग रानीखेत भी पहुंचे थे जिनको चिन्हित कर लिया गया है।
जिलाधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने बताया कि विगत 14 मार्च, को निजामुद्दीन मरकत नई दिल्ली में तबलीक हेतु जनपद के रानीखेत से चार व्यक्तियों द्वारा प्रतिभाग किया गया। सभी चारों व्यक्तियों को 14 दिन हेतु होम क्वारेनटीन किया गया जिसमें स्वास्थ्य परीक्षण के उपरान्त सभी व्यक्तियों में कोरोना से सम्बन्धित कोई लक्षण नहीं पाये गये। मंगलवार को सभी का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया जिसमें सभी व्यक्तिय स्वस्थ पाये गये सभी को ऐहतियातन टीआरएच रानीखेत में 14 दिन के संस्थागत क्वारेनटीन किया गया है।