Home खास ख़बर दिल्ली के अस्पतालों में बेड की कमी पूरा करेगी 500 रेलवे कोच।

दिल्ली के अस्पतालों में बेड की कमी पूरा करेगी 500 रेलवे कोच।

340
SHARE

दिल्ली में कोरोना वायरस से बिगड़े हालातों को देखते हुए रविवार को केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, एलजी अनिल बैजल और केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन के साथ बैठक कर की अहम घोषणाएं की हैं।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा दिल्ली में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए अगले 2 दिन में कोरोना की टेस्टिंग को बढ़ाकर दोगुना किया जाएगा और 6 दिन बाद टेस्टिंग को बढ़ाकर 3 गुना कर दिया जाएगा। साथ ही कुछ दिन के बाद कंटेनमेंट जो में हर पोलिंग स्टेशन पर टेस्टिंग की व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी।

अमित शाह ने कहा कि दिल्ली में कोरोना से संक्रमित मरीजों के लिए बेड की कमी को देखते हुए केंद्र की मोदी सरकार ने तुरंत 500 रेलवे कोच दिल्ली को देने का निर्णय लिया है, इन रेलवे कोच से ना सिर्फ दिल्ली में 8000 बेड बढ़ेंगे, बल्कि यह कोरोना संक्रमण से लड़ने के लिए सभी सुविधाओं से लैस होंगे।

गृह मंत्री ने कहा भारत सरकार ने दिल्ली सरकार को इस महामारी से लड़ने के लिए आवश्यक संसाधन जैसे ऑक्सीजन सिलेंडर, वेंटिलेटर, पल्स ऑक्सीमीटर और अन्य सभी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पूर्ण तरह आश्वस्त किया है।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा भारत सरकार के स्वास्थ्य विभाग, दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग, एम्स और दिल्ली के तीनों म्युनिसिपल कारपोरेशन के डॉक्टर की एक संयुक्त टीम दिल्ली के सभी कोरोना अस्पतालों में जाकर वहां की स्वास्थ्य व्यवस्था और उससे लड़ने की तैयारियों का निरीक्षण कर एक रिपोर्ट तैयार करेगी।

बैठक के बाद अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट कर कहा दिल्ली और केंद्र सरकार के बीच की बैठक बहुत ही सफल रही कई फैसले लिए गए हैं हमको रोना के खिलाफ लड़ाई मिलकर लड़ेंगे।