Home उत्तराखंड दिल्ली अपोलो अस्पताल की लापरवाही, देहरादून में पड़ रही भारी।

दिल्ली अपोलो अस्पताल की लापरवाही, देहरादून में पड़ रही भारी।

1379
SHARE

देहरादून के चमन विहार से शनिवार को एक कोरोना संक्रमित मिलने से हडकंप मच गया। जिसके बाद शासन-प्रशासन अलर्ट हुआ और चमन विहार कॉलोनी को सील करने की कार्रवाई की गई। देहरादून में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद भी राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 59 ही है। स्वास्थ्य विभाग ने इस पर जानकारी देते हुए कहा कि मरीज दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, इसलिए वहीं का पॉजीटिव माना जाएगा।

लेकिन मरीज को इलाज के लिए एम्स ऋषिकेश भेज दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार दिल्ली के अपोलो अस्पताल में देहरादून के चमन विहार निवासी एक बुजुर्ग का कैंसर का इलाज चल रहा था, इलाज के दौरान ही मरीज में कोरोना संक्रमण की पुष्टि भी हुई। जिसके बाद अस्पताल ने मरीज को डिस्चार्ज कर घर भेज दिया। मरीज शुक्रवार को देहरादून लौट आया, परिजनों ने शनिवार को इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को दी।

जिसके बाद आनन-फानन में संक्रमित व उसके बेटे को एम्स ऋषिकेश एवं अन्य पांच लोगों को दून अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मेडिकल टीम अब संक्रमित के संपर्क में आए लोगों की जानकारी जुटा रही है, जिसके बाद इन्हें क्वारंटीन किया जा सके। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि कोरोना मरीज को अस्पताल से डिस्चार्ज कर घर भेजना केन्द्र सरकार की गाइडलाइंस का उल्लंघन है, और इस बारे में केन्द्र को अवगत कराया जायेगा।