Home उत्तराखंड देहरादून पलटन बाजार में 17 जुलाई को इस क्षेत्र में रहेगा पूर्ण...

देहरादून पलटन बाजार में 17 जुलाई को इस क्षेत्र में रहेगा पूर्ण लॉकडाउन।

486
SHARE

उत्तराखंड में एक बार फिर कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में तेजी आई है, गुरूवार को प्रदेश में 199 नए कोरोना पॉजिटिव केस दर्ज किए गए, जिसके बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3982 हो गई है। प्रदेश में अब तक सबसे अधिक मामले देहरादून जनपद में सामने आए हैं। यहां अब तक कुल 961कोरोना पॉजिटिव सामन आ चुके हैं, जबकि 200 एक्टिव केस हैं।

बीते मंगलवार को देहरादून के पलटन बाजार में एक जूता व्यापारी के कर्मचारी में कोरोना पॉजिटिव पाया गया, जिसके बाद व्यापारियों में कोरोना का डर बना हुआ है। पलटन बाजार में जहां कुछ दुकानों को बंद रखा गया है, वहीं आढ़त बाजार के खुलने के समय में भी परिवर्तन हुआ है। पलटन बाजार में कोरोना की दस्तक के बाद जिला प्रशासन सतर्क हो चुका है। इसी के मद्देनजर जिला प्रशासन ने पलटन बाजार घण्टाघर से मस्जिद को जाने वाले मार्ग तक के क्षेत्र में अवस्थित दोनों तरफ की दुकानों को सैनिटाइज करने का फैसला लिया है। जिसके चलते 17 जुलाई को इस क्षेत्र में सभी प्रकार की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। देहरादून जिलाधिकारी आशीष कुमार श्रीवास्तव ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं।

जिलाधिकारी द्वारा जारी आदेशों के अनुसार उक्त क्षेत्र अंतर्गत 17 जुलाई को पूर्णता लॉक डाउन रहेगा तथा सभी स्थानीय लोग अपने अपने घरों में ही रहेंगे। लॉकडाउन अवधि में उक्त क्षेत्र अंतर्गत समस्त मार्गों पर बैरिकेडिंग एवं सुरक्षा उपाय पुलिस विभाग द्वारा सुनिश्चित किया जाएगा। उक्त क्षेत्र अंतर्गत सभी दुकानें, प्रतिष्ठान, कार्यालय, बैंक इत्यादि पूर्णता बंद रहेंगे।

परिवार के मात्र एक सदस्य को दैनिक आवश्यकता की सामग्री क्रय करने हेतु घर के समीप स्थापित सरकारी मोबाइल दुकान से सामग्री क्रय करने की अनुमति होगी। जिला पूर्ति अधिकारी देहरादून उक्त क्षेत्र में दैनिक आवश्यकता की सामग्री राशन, सब्जी एवं फल विक्रय करने की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। सहायक निदेशक डेरी उक्त क्षेत्र में दूध की व्यवस्था सुनिश्चित करवाएंगे। इमर्जेंसी की स्थिति में पुलिस विभाग के टोल फ्री नंबर 112 पर संपर्क स्थापित किया जा सकता है।