Home उत्तराखंड देहरादून में यहां बनी झील लोगों के घरों में घुसा पानी, प्रशासन...

देहरादून में यहां बनी झील लोगों के घरों में घुसा पानी, प्रशासन नहीं ले रहा सुध।

407
SHARE

उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश से पहाड़ी क्षेत्रों में जन-जीवन पर व्यापक असर पड़ा है। पिथौरागढ़ में आई आपदा में अब तक की लोग जान गवां चुके हैं, वहीं कई क्षेत्रों में भूस्खलन के मकान जमींदोह हो चुके हैं। इन क्षेत्रों में राहत एवं बचाव कार्य जारी है। मौसम विभाग द्वारा आज भी प्रदेश के कुछ जनपदों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

प्रदेश की राजधानी देहरादून में भी अच्छी बारिश देखी जा रही है, बीते दिनों हुई तेज बारिश के चलते सड़कें जलमग्न हो गई, जिससे लोगों को इस दौरान आवाजाही में परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं भारी बारिश के चलते भारतीय पेट्रोलियम संस्थान (आई आई पी) मेन गेट के ऑपोज़िट गढ़ विहार फेज-1 एवं फेज-2 व ज्वाल्पा एन्क्लेव में रेलवे लाइन पर लगभग 300 मीटर चौड़ी झील बन गई है, इस झील का पानी आस- पास रहने वाले लोगों के घरों में घुस रहा है। जिस कारण लगभग 50 परिवार प्रभवित हो रहे हैं।

कॉलोनी में रह रहे लोगों का कहना है कि इसकी जानकारी नगर-निगम को दी गई लेकिन नगर-निगम सिर्फ सर्वे कर चला जाता है। और रेलवे इस पर कोई संज्ञान नहीं ले रहा है। कॉलोनी के लोगों का कहना है कि इस झील के बनने से कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। उन्होंने आरोप लगाया कि सारे शहर की गंदगी इसमें जमा हो रही है, जिससे डेंगू का भी खतरा बना हुआ है। कॉलोनी वासियों ने संबंधित विभाग से इसका समाधान निकाल कर लोगों की समस्या दूर करने की अपील की है।