Home उत्तराखंड जानिए देहरादून में कल कौंन – कौंन सी सेवाएं खुली रहेंगी।

जानिए देहरादून में कल कौंन – कौंन सी सेवाएं खुली रहेंगी।

7370
SHARE

देहरादून में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए अनलॉक- 1 में शनिवार और रविवार को बंद रखा गया था, लेकिन 1 जुलाई से शनिवार और रविवार को भी बाजार खोलने की अनुमति दे दी थी। वहीं अब देहरादून जिला प्रशासन ने व्यापार मंडल के साथ मिलकर बाजार को सप्ताह में एक दिन बन्द रखने को लेकर सहमति बनाई है।

अनलॉक -2 में देहरादून वासियों को राहत देते हुए इस बार शनिवार को देहरादून में लॉकडाउन नही रहेगा बल्कि शनिवार को शहर की सभी दुकानें, सरकारी और गैर सरकारी ऑफिस खुलेंगे। रविवार को पूर्ण रूप से लॉक डाउन न होकर साप्ताहिक बंदी के अनुसार बाजार बंद रहेंगे और आवश्यक सामानों की दुकानें खुली रहेंगी। साथ ही लोगों का आवागमन भी रहेगा।

जिला प्रशासन व व्यापार मंडल के बीच साप्ताहिक बंदी पर लिए गए निर्णय के अनुसार विकास नगर में शनिवार, देहरादून और डोईवाला में रविवार, ऋषिकेश में गुरुवार को बाजार बंद रहेंगे। यह साप्ताहिक बंदी के आदेश व्यापार मंडल की सहमति से दिए गए हैं।


जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार ने अवगत कराया है कि कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए जनसुरक्षा हित में जनपद अन्तर्गत स्थानीय बाजारों में साप्ताहिक बन्दी निर्धारित की गयी है। उक्त क्षेत्रों में साप्ताहिक बन्दी दिवसों पर वृहद् स्तर पर सेनिटाईजेशन किया जायेगा। उक्त निर्धारित साप्ताहिक बन्दी दिवसों में सम्बन्धित स्थानीय बाजार एवं उसमें अवस्थित सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठान पूर्णतः बन्द रहेंगे तथा केवल आवश्यक सेवाएं यथा दवाओं की दुकानें, फल सब्जी की दुकानें, पैट्रोल पम्प एवं गैस एजेंसियां, डेयरी, टिफिन सर्विस, बैकरी, मीट-मछली की दुकानें( जिनके पास वैध लाईसेंस हों), बेकरी ही प्रातः 07 बजे से रात्रि 8 बजे तक संचालित हो सकेंगी। साप्ताहिक बन्दी दिवस में वाहनों के आवागमन में छूट रहेगी। इस दौरान निर्माण कार्य, औद्योगिक ईकाइयों से सम्बन्धित गतिविधियां संचालित हो सकेंगी तथा प्रातः कालीन माॅर्निंग वाॅक पर यह प्रतिबन्ध लागू नही होगा।