Home उत्तराखंड दुखद-देहरादून में बड़ा हादसा, गर्भवती सहित 3 की मौत।

दुखद-देहरादून में बड़ा हादसा, गर्भवती सहित 3 की मौत।

457
SHARE

मंगलवार देर रात देहरादून में हुए बड़े हादसे में एक गर्भवती सहित 3 लोगों की मौत हो गई। हादसा नगर कोतवाली क्षेत्र के इंदिरा नगर कॉलोनी में हुआ जहां मकान ढहने से घर में सो रहे परिवार के सभी सदस्य मलबे में दब गए। घटना की सूचना पाते ही एसडीआरएफ, पुलिस की टीमें मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया।

रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान 3 महिलाओं की मौत हो गई उसमें एक गर्भवती महिला भी शामिल है। घर में कुल 6 सदस्य बताए गए हैं। मकान ढहने की वजह एक पुश्ता बना जो मकान के पीछे की तरफ बना हुआ था। उस पुश्ते के गिरने से मकान ढह गया। बरसात के शुरुआती दौर में ही देहरादून का ये बड़ा हादसा है। दो साल पहले भी इसी क्षेत्र के पास मकान ठहने से लोगो की मौत हुई थी, एक बार फिर हुए हादसे से आसपास के लोग सदमे है।

घंटो तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन में सबसे पहले एक बच्चे और एक व्यक्ति को सुरक्षित निकाला गया। रेस्क्यू ऑपरेशन चलाते हुए गंभीर हालत में गर्भवती महिला को निकाला गया जिसकी बाद में मौत हो गई  अन्य लोगों निकलने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रहा। घटना स्थल पर एनडीआरएफ, एसडीआरएफ,पुलिस टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी रही,सूचना मिलने पर आईजी अभिनव कुमार,डीएम आशीष श्रीवास्तव,डीआईजी अरुण मोहन जोशी,एसपी सिटी श्वेता चौबे सहित कई थानों की फ़ोर्स पहुँची थी।वही इलाके के विधायक भी मौके पर पहुँचे और घटना पर दुख व्यक्त किया