Home उत्तराखंड देहरादून का यह बाजार अब सुबह 9 से शाम 6 बजे तक...

देहरादून का यह बाजार अब सुबह 9 से शाम 6 बजे तक ही खुलेगा।

748
SHARE

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन द्वारा समय-समय पर बाजारों के खुलने व बंद होने का समय तय करने के साथ ही साप्ताहिक बंदी भी तय की जाती रही है। देहरादून में अभी प्रशासन द्वारा सुबह 7 बजे से रात्रि 8 बजे तक बाजार खिलने का समय तय किया है। लेकिन बीते दिनों देहरादून में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी आई है, जिसे देखते हुए अब आढ़त बाजार के व्यापारियों ने खुद दुकान खोलने का समय 4 घंटे कम कर दिया है।

आज से आढ़त बाजार सुबह 9 से शाम 6 बजे तक ही खुलेगा। पलटन बाजार में कोरोना वायरस की दस्तक के बाद व्यापारियों में भी डर का माहौल है, जिसके चलते बाजार खुलने के समय में परिवर्तन किया है। दि होलसेल डीलर्स एसोसिएशन आढ़त बाजार की बुधवार शाम बैठक हुई। जिसमें महासचिव विनोद गोयल ने कहा कि कोरोना वायरस के मद्देनजर इससे बचने के लिए 16 जुलाई से कारोबार का समय 4 घंटे कम करने का निर्णय लिया गया है। बाजार खुलने के समय भी दुकानदार सोशल डिस्टेंसिग का पालन सख्ती से कराएंगे। साथ ही मास्क, सैनिटाइजर का प्रयोग सभी कारोबारी करेंगे।

पलटन बाजार में 2 दिन पहले एक कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आया था जिसके बाद से व्यापारी पूरे बाजार में व्यापारियों व कर्मचारियों के कोरोना टेस्ट कराने की मांग कर रहे हैं, इस मामले में व्यापारियों ने सीएमओ को ज्ञापन देकर न्यूनतम दरों पर जांच कराने की मांग की है।