Home उत्तराखंड देहरादून गांधी पार्क ओपन जिम में कसरत के लिए जेब ढ़ीली करनी...

देहरादून गांधी पार्क ओपन जिम में कसरत के लिए जेब ढ़ीली करनी होगी।

170
SHARE
देहरादून के गांधी पार्क में नगर निगम प्रशासन ने बीते 18 नवंबर को ओपन जिम खोला था। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इसका उद्घाटन किया था। लेकिन वर्तमान में यह जिम कसरत की बजाए अराजक तत्वों के टाइम पास का अड्डा बना हुआ है। जिसे देखते हुए नगर-निगम प्रशासन ने अब जिम में कसरत करने के लिए वाले लोगों से टिकट लेने का फैसला लिया है, टिकट की कीमत पांच या 10 रुपये हो सकती है। इस पर नगर निगम प्रशासन जल्द निर्णय लेगा। जिसके बाद टिकट लेने वाले लोग ही ओपन जिम में कसरत कर सकेंगे।

जिम की देख-रेख कर रहे कर्मचारी ने बताया कि करीब 70 से 80 फीसदी लोग यहां मशीनों का दुरुपयोग करते हैं। लोग मशीनों को झूले की तरह इस्तेमाल करते हैं। कई लोग मोबाइल में लगे रहते हैं, और मशीनों पर दो घंटे तक बैठे भी रहते हैं। किसी को ऐसा करने से मना करने पर वह झगड़ने को तैयार हो जाता है।

 

वहीं मेयर सुनील उनियाल गामा ने कहा कि गांधी पार्क में बना ओपन जिम जनता के लिए है। लोगों को भी अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए।जिम सेहत बनाने के लिए है, खेलने के लिए नहीं। जिम के सामान गायब हो रहे हैं। लोग मशीन खराब कर दे रहे हैं। इसे देखते हुए जल्द टिकट व्यवस्था लागू की जाएगी।