Home उत्तराखंड साप्ताहिक बंदी को लेकर सख्त हुआ देहरादून जिला प्रशासन, जारी किए ये...

साप्ताहिक बंदी को लेकर सख्त हुआ देहरादून जिला प्रशासन, जारी किए ये आदेश…

966
SHARE

देश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ी है, और देश के कई राज्यों में सख्ती बढा दी गई है। उत्तराखंड में भी बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जहां बार्डर पर टेस्टिंग शुरू कर दी गई है, वहीं अब बाजारों में साप्ताहिक बंदी को लेकर भी देहरादून जिला प्रशासन सख्त नजर आ रहा है।

जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने कोविड-19 संक्रमण के प्रभाव को रोकने के दृष्टिगत स्थानीय बाजारों हेतु निर्धारित तिथि को साप्ताहिक बन्दी आदेशों का कड़ाई से अनुपालन कराने के निर्देश नगर मजिस्ट्रेट सहित सम्बन्धित उप जिलाधिकारियों को दिए। साप्ताहिक बन्दी के दिवसों में अति आवश्यक सेवाओं यथा फल-सब्जी, दूध, पैट्रोल पम्प, गैस सर्विसेज तथा दवाईयों की दुकानों को ही खुला रखने की छूट है। आदेशों का उल्लंघन की स्थिति में महामारी अधिनियम तथा आपदा प्रबन्धन अधिनियम में वर्णित प्राविधानों के अनुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

बता दें कि अनलॉक की प्रक्रिया के बाद बाजार पूरी तरह से खोल दिए गए थे, लेकिन साप्ताहिक बंदी जारी रखी गई थी, जिसमें प्रत्येक बाजार के लिए अलग- अलग दिन निर्धारित किए गए थे, लेकिन इस बीच बाजारों में साप्ताहिक बंदी का उल्लंघन देखा गया जिसके बाद अब जिला प्रशासन सख्त नजर आया है, और साप्ताहिक बंदी का कड़ाई से अनुपालन कराने के लिए सभी जिलाधिकारियों व नगर मजिस्ट्रेट को निर्देशित किया है।