Home उत्तराखंड नैनीताल-कक्षा 6 में प्रवेश हेतु जवाहर नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा की...

नैनीताल-कक्षा 6 में प्रवेश हेतु जवाहर नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा की तिथि हुई घोषित।

288
SHARE

कोरोना संकट के चलते जवाहर नवोदय विद्यालय की वर्ष (2020-21) के लिए कक्षा 6 में प्रवेश हेतु आयोजित होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था। अब नैनीताल जनपद के छात्र-छात्राओं के लिए यह प्रवेश परीक्षा 7 नवंबर 2020 को आयोजित की जाएगी। प्रवेश परीक्षा के लिए जनपद में खण्डवार 12 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। परीक्षा केन्द्र पहुंचने से पूर्व परीक्षार्थियों को इन महत्वपूर्ण बिंदुओं को पर ध्यान देना होगा-

बिना परीक्षा पत्र के किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा केन्द्र पर आने की अनुमति नहीं होगी, परीक्षा केन्द्र का विवरण दिनांक व समय प्रवेश पत्र पर अंकित किया गया है। प्रवेश पत्र नवोदय विद्यालय समिति, मुख्यालय की वेबसाइट www.nvsadmissionclasssix.in से डाउनलोड किया जा सकता है।

परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा शुरु होने के समय से कम से कम 1 घंटा पहले पहुंचना आवश्यक है।

परीक्षा के दौरान कोविड-19 के लिए सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन अनिवार्य रूप से करना है। प्रत्येक परीक्षार्थी को मास्क पहनना अनिवार्य होगा, बिना मास्क के परीक्षा केन्द्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

वहीं इस वर्ष कक्षा 5 में अध्ययनरत छात्र/छात्राओं के अभिभावक आगामी सत्र 2021-22 के लिए नवोदय विद्यालय समिति मुख्यालय की वेबसाइट www.navodaya.gov.in में पंजीकरण करा सकते हैं, जिसकी अंतिम तिथि 15 दिसंबर 2020 तय की गई है।