Home उत्तराखंड रैपिड एंटीजन टेस्ट द्वारा जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर भी रहना होगा...

रैपिड एंटीजन टेस्ट द्वारा जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर भी रहना होगा क्वार्ंटाइन। जानिए राज्य में बाहर से आने वालों व राज्य के निवासियों के लिए क्या हैं नियम।

654
SHARE

उत्तराखण्ड़ में कोरोना जांच को बढ़ाने के लिए आईसीएमआर भारत सरकार द्वारा अनुमोदित रैपिड एंटीजन टेस्ट के द्वारा भी जांच की जा रही है। प्रदेश में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री ने भी टैस्टिंग में और तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

वहीं प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने क्वारंटाइन नियमों को लेकर सख्त कदम उठाए हैं। उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग ने क्वारंटाइन नियमों को लेकर नई गाइडलाइंस जारी की है, जिसमें स्वास्थ्य विभाग के सचिव और प्रभारी डॉ पंकज कुमार पांडे ने राज्य के सभी जिलाधिकारियों और मुख्य चिकित्साधिकारियों के लिए आदेश जारी किया है कि राज्य में बाहर से आने वाले लोगों की एंटीजन रैपिड टेस्ट अगर नेगेटिव भी आती है तब भी उन्हें 14 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन होना पड़ेगा।

वहीं उत्तराखंड निवासियो की एंटीजन रैपिड टेस्ट रिपोर्ट अगर नेगेटिव आती है, तब उन्हें भी 7 दिन होम क्वारंटाइन किया जाना अति आवश्यक है। वहीं अगर एंटीजन रैपिड टेस्ट नेगेटिव आती है, लेकिन उक्त व्यक्ति में आई एल आई/ एसआरआई के लक्षण दिखाई देते हैं तो उस व्यक्ति के सैम्पलों को आरटी-पीसीआर जांच के लिए भेजा जाएगा,रिपोर्ट आने तक व्यक्ति को आइसोलेट किया जाना अति आवश्यक होगा।