Home खास ख़बर कोरोना की रफ्तार नहीं हुई कम, तो यहां बाजार में लौट सकता...

कोरोना की रफ्तार नहीं हुई कम, तो यहां बाजार में लौट सकता है लॉकडाउन, शादियों में भी 50 लोग ही होंगे शामिल।

783
SHARE

देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार भले ही कमजोर पड़ी हो, लेकिन दिल्ली मेें कोरोना संक्रमण के नए मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण ने राज्य व केन्द्र सरकार की चिंता बढ़ा दी है। दिल्ली में यदि कोरोना की रफ्तार कम नहीं हुई तो यहां आने वाले दिनों में बाजार को कुछ दिन बंद भी किया जा सकता है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि एक जनरल प्रस्ताव केंद्र सरकार के पास भेजा जा रहा है, कि अगर किसी बाज़ार में कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं किया जा रहा है और उसके लोकल कोरोना होटस्पॉट बनने के चांसेज़ हैं, तो जरूरत पड़ने पर बाज़ार को कुछ दिनों के लिए बंद करने की इजाज़त दी जाए।

वहीं मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को रोकने हेतु कुछ जरूरी कदम उठाए गए थे, जिससे दिल्ली में कोरोना की स्थिति में सुधार हुआ था। जिसके बाद दिल्ली सरकार ने भी केन्द्र सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए शादी समारोह में 200 लोगों को शामिल होने की इजाजत दे दी थी। लेकिन अब इसमें एक बार फिर बदलाव किया जा रहा है अब शादी समारोह में केवल 50 लोग ही शामिल हो पाएंगे, उपराज्यपाल के पास इसे अप्रूवल के लिए भेजा गया है।