Home उत्तराखंड क्या उत्तराखंड सरकार भी लगाएगी शराब पर कोरोना स्पेशल फीस ?

क्या उत्तराखंड सरकार भी लगाएगी शराब पर कोरोना स्पेशल फीस ?

403
SHARE

सोमवार से लॉकडाउन-3 के दौरान शराब की दुकानें क्या खुली, इन दुकानों के बाहर सुबह से ही भीड़ जमा हो गई, दिल्ली में कई शराब की दुकानों के बाहर लंबी लाइन लग गई। कई स्थानों पर अधिक भीड़ के कारण दुकानों को खुलने के थोड़ी देर बाद ही बंद करना पड़ा। सुबह की भीड़ को देखते हुए शाम को केजरीवाल सरकार ने शराब पर 70 फीसदी कोरोना स्पेशल फीस लगा दी, जिसके चलते शराब के दाम बढ़ गए। लेकिन शराब के शौकीनों को इन बढ़े दामों से भी कोई फर्क नहीं पड़ा और मंगलवार को भी शराब की दुकानों के बाहर भीड़ देखी गई।

उत्तराखंड में भी शराब के शौकीन मानो 40 दिन से शराब की दुकानें खुलने का इंतजार कर रहे थे, सोमवार को शराब की दुकानों के बाहर जबरदस्त भीड़ देखी गई। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की भी खूब धज्जियां उड़ी, पुलिस लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए जद्दोजहद करती नजर आई। देहरादून, हल्द्वानी, नैनीताल, अल्मोड़ा सभी शहरों में शराब की दुकानों के बाहर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

नैनीताल में तो आज बारिश और ओलावृष्टि के दौरान भी लोग शराब खरीदने को डटे रहे। शराब की दुकानों पर उमड़ रही भीड़ को देखते हुए अब उत्तराखंड सरकार भी दिल्ली व अन्य राज्यों की तर्ज पर शराब पर कोरोना स्पेशल फीस लगाने पर विचार कर रही है, शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक ने इसके संकेत दिए हैं। शासकीय प्रवक्ता मदन कौशिक का कहना है कि, कैबिनेट के समक्ष इस विषय पर विचार किया जाएगा। संभव है कि अगली कैबिनेट बैठक में इस पर मंत्रिमंडल इस पर अपना फैसला ले सकती है।