Home उत्तराखंड कोरोना से लड़ने के लिए उत्तराखंड की राज्यपाल ने दिया 1 माह...

कोरोना से लड़ने के लिए उत्तराखंड की राज्यपाल ने दिया 1 माह का वेतन।

266
SHARE
कोरोना वायरस से लड़ने के लिए देश व प्रदेश में बजट की कमी न आए, इसके लिए प्रधानमंत्री राहत कोष व मुख्यमंत्री राहत कोष में सहायता राशि जमा करने को लोग आगे आ रहे हैं।
उत्तराखंड में भी कई लोग मुख्यमंत्री राहत कोष में सहायता राशि जमा करा रहे हैं, प्रदेश की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने भी कोरोना वायरस के विरूद्ध जारी राष्ट्रव्यापी प्रयासों की सफलता की कामना करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किए गए आह्वान के क्रम में PMCARES फंड के लिए अपना एक माह का वेतन देने का फैसला किया है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोरोना के विरूद्ध लड़ाई में राज्य और केन्द्र सरकार के सहयोग के लिए यथाशक्ति योगदान दें।
इससे पूर्व राज्यपाल ने प्रदेश ते तीन अस्पतालों में बात कर कोरोना वायरस की जांच और उपचार के संदर्भ में वहां की व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने अस्पताल में भर्ती कोरोना वायरस के मरीजों का हाल भी जाना।
राज्यपाल ने राजकीय सुशीला तिवारी हॉस्पिटल हल्द्वानी की प्रयोगशाला में डॉ अनीता रावत, दून अस्पताल की सहायक नर्सिंग अधीक्षिका रामेश्वरी नेगी और मिलट्री अस्पताल के डॉक्टर कैप्टन युगांक गुप्ता से भी बात की। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा कोरोना वायरस से लड़ने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं, और इसमें समाज के प्रत्येक व्यक्ति का सहयोग चाहिए।