Home अपना उत्तराखंड अल्मोड़ा स्याल्दे- घबराएं नहीं कोरोना से निपटने को प्रशासन पूरी तरह तैयार, अफवाह...

स्याल्दे- घबराएं नहीं कोरोना से निपटने को प्रशासन पूरी तरह तैयार, अफवाह न फैलाने की अपील।

390
SHARE

उत्तराखण्ड़ में इन दिनों कोरोना की रफ्तार तेज हो गई है, रोजाना 100 से अधिक नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं। प्रदेश के चार मैदानी जिलों में कोरोना के अधिक मामले सामने आ रहे हैं, तो वहीं पहाड़ी जनपदों से भी नए मामले सामने आ रहे हैं। अल्मोड़ा जनपद की बात की जाए तो यहां भी एक बार फिर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है। बीते तीन दिन में जनपद में 40 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। 26 जुलाई तक जनपद में कुल संक्रमितों की संख्या 267 हो गई है, जिसमें से 202 मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि 62 एक्टिव केस हैं।

जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमितों की संख्या को देखते हुए प्रशासन ने भी एहतियातन कुछ जरूरी कदम उठाए हैं। रविवार को नगर पालिका ने मुख्य बाजार को सैनिटाइज किया। वहीं रानीखेत व्यापार मंडल द्वारा रविवार व सोमवार को बाजार पूर्ण रूप से बंद किया गया है, रविवार को बाजार में इसका व्यापक असर दिखा मेडिकल स्टोरों को छोड़कर बाजार में कोई भी दुकानें नहीं खुली।

वहीं बीते दिनों स्याल्दे तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत पत्थरखोला में भी 4 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई, जिसके बाद चारों पॉजिटिव को अल्मोड़ा भेज दिया गया है। क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद दूर-दराज के अन्य गांवों में दहशत तथा अफवाहें भी फैल रही हैं। पॉजिटिव मरीजों की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं होने के चलते लोगों में दहशत का माहौल है।
क्षेत्र में फैल रही अफवाहों व लोगों में दहशत को देखते हुए कु. रीतू जिला पंचायत सदस्य 16 जसपुर स्याल्दे ने क्षेत्रवासियों से अपील करते हुए अफवाहें न फैलाने व अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है। उन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से जारी संदेश में कहा है कि स्वास्थ्य विभाग देघाट तथा तहसीलदार महोदय स्याल्दे व उक्त कोरोना पीडितों से इस संबंध में विस्तार पूर्वक वार्ता की गई। प्रशासन का कहना है कि हमने अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए बिना देरी किए उक्त चारों पॉजिटिव को हायर सेंट्रर अल्मोड़ा भेज दिया है ।
वहीं अल्मोड़ा में उक्त पॉजिटिव लोगों से बात करने पर उन्होंने बताया कि हमें अल्मोड़ा में सारी सुविधाएं मुहैया कराई गई है, यहां पर हमें किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो रही है, उनका कहना था कि हम पूरी तरह स्वस्थ हैं तथा हमें किसी भी प्रकार की शारीरिक व स्वास्थ्य संबंधी परेशानी नहीं है, सिर्फ दादी माँ को गाड़ी का लंबा सफर तय करने के बाद थकान महसूस हो रही है।
कु. रीतू ने एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से क्षेत्रवासियों से अपील करते हुए कहा है समस्त क्षेत्रवासियों से मेरा विनम्र अनुरोध है कि किसी भी प्रकार की अफवाहें ना फैलाएं, जो आफवाहें सुनने में आ रही हैं आज के शिक्षित समाज में ठीक नहीं है। कृपया स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन के दिशा निर्देशों का पूरी तरह पालन करें, तथा वर्तमान में कोरोना के बढ़ते प्रसार को देखते हुए हमें पहले से भी ज्यादा सतर्क व जागरूक होने की आवश्यकता है, तभी हम अपने तथा अपनों को बचा पाएंगे।