Home उत्तराखंड कोरोना को मात देने में उत्तराखंड तीसरे नंबर पर।

कोरोना को मात देने में उत्तराखंड तीसरे नंबर पर।

232
SHARE

पूरे देश में इस वक्त कोरोना का कहर जारी है, भारत सरकार के परिवार एवं स्वास्थ्य कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 19984 हो गई है। जबकि अब तक 640 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 3869 लोग ठीक भी हुए हैं।

 

वहीं देश में कुछ राज्य कोरोना के कहर को रोकने में भी सफल हुए हैं। जिसमें केरल व उड़ीसा का नाम आता है, इस सूची में अब तीसरे नंबर पर उत्तराखंड का नाम जुड़ गया है, यहां की पुलिस, स्वास्थ्यकर्मियों के योगदान से अन्य राज्यों के मुकाबले कोरोना को रोकने में सफलता मिल रही है। केरल में 72.2 दिन, उड़ीसा में 39.8 दिनों में संक्रमण के मामले दोगुने हो रहे हैं, उत्तराखंड में यह दर 26.6 दिन है। पौड़ी जिले में 28 दिन और अल्मोड़ा जिले में 16 दिनों से कोई नया कोरोना संक्रमित मामला नहीं आया है।

 

पौड़ी और अल्मोड़ा जिले में एक-एक कोरोना संक्रमित मामले सामने आए थे। पौड़ी में स्पेन से दुगड्डा लौटे युवक में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, तो वहीं अल्मोड़ा में जमात में शामिल होकर रानीखेत लौटे व्यक्ति में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। अब यह दोनों स्वस्थ हो चुके हैं, इन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है।

 

प्रदेश में 7 जिले ग्रीन जोन में हैं, देहरादून, हरिद्वार व नैनीताल को रेड़ जोन में रखा गया है। जबकि ऊधमसिंहनगर जिले के साथ अल्मोड़ा व पौड़ी को भी आरेंज जोन में रखा गया है। केन्द्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार 28 दिन तक किसी जिले में कोई कोरोना संक्रमित मामला नहीं आता है तो उसे ग्रीन जोन घोषित किया जाएगा। अल्मोड़ा व पौड़ी जल्द ग्रीन जोन में शामिल हो सकते हैं।