Home उत्तराखंड कोरोना के खिलाफ जंग में नर्सिंग की पढ़ाई कर रहे छात्र-छात्राओं को...

कोरोना के खिलाफ जंग में नर्सिंग की पढ़ाई कर रहे छात्र-छात्राओं को भी उतारने की तैयारी।

191
SHARE
www.uihmt.com
कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए जहां पूरे देश को लौकडाउन किया गया है, वहीं पुलिस, स्वास्थ्य कर्मी कोरोना से जंग में दिन रात अपनी सेवाएं दे रहे हैं।
उत्तराखंड सरकार ने भी कोरोना से जंग के लिए कई कदम उठाए हैं। सरकार ने जहां 300 से अधिक डॉक्टरों की नियुक्ति का फैसला लिया है, वहीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का सहयोग भी लिया जा रहा है। साथ ही अब प्रदेश सरकार नर्सिंग की पढ़ाई कर रहे छात्र छात्राओं को भी मोर्चे पर उतारने की तैयारी में है। इन सभी को हर महीने 15 हजार मानदेय दिया जाएगा।

निदेशक चिकित्सा शिक्षा युगल किशोर पंत ने राजकीय नर्सिंग कॉलेज देहरादून और हरिद्वार जिले के स्वामी भूमानन्द कॉलेज ऑफ नर्सिंग, अरिहंत कॉलेज ऑफ नर्सिंग व क्वाडा कॉलेज ऑफ नर्सिंग के प्राचार्यों को पत्र जारी कर उनके संस्थानों में पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग एम एससी नर्सिंग की पढाई कर रहे छात्र छात्राओं से उनकी सुविधा के अनुसार देहरादून व हरिद्वार में विकल्प लेने को कहा गया है।

उन्होंने सम्बंधित जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों से भी उनके जिलों में काम करने के इच्छुक छात्र छात्राओं के नामों की सूची मांगी है। ऐसे सभी छात्र छात्राओं को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत 15 हजार रुपए महीना मानदेय दिया जाएगा।