Home उत्तराखंड उत्तराखण्ड सचिवालय में कोरोना का कहर 4 अफसर-कर्मचारी पॉजिटिव, 8 अनुभाग सील।

उत्तराखण्ड सचिवालय में कोरोना का कहर 4 अफसर-कर्मचारी पॉजिटिव, 8 अनुभाग सील।

390
SHARE

उत्तराखण्ड में कोरोना संक्रमण अब तेजी से फैल रहा है। प्रदेश में बढ़ते मामलों ने स्वास्थ्य महकमेे की चिंता भी बढ़ा दी है। सोमवार तक प्रदेश में कोरोना 25 हजार के पार पहुंच चुका है। इस बीच अब प्रदेश के महत्वपूर्ण संस्थानों तक भी कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है। सचिवालय में सचिव व संयुक्त सचिव समेत चार अफसर-कर्मचारी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। जिसके बाद कृषि, स्वास्थ्य, बागवानी समेत 8 अनुभाग सील कर दिए गए हैं। सोमवार को सचिवालय में 82 कार्मिकों की जांच हुई।

वहीं प्रदेश में एक्टिव मामलों की बात की जाए तो देहरादून में ही सबसे अधिक एक्टिव केस हैं। 7 अगस्त तक देहरादून में एक्टिव मामलों की संख्या 1859 थी। देहरादून में कोरोना के कहर ने सरकारी दफ्तरों के कामकाज की रफ्तार और धीमी कर दी है। कलक्ट्रेट मेें शिकायती पत्र अथवा प्रार्थना पत्र कलक्ट्रेट में पहुंचने तीन दिन के बाद खोले जाएंगे। यानि की 3 दिन तक अर्जी भी क्वारंटीन रह रही है। कोरोना से बचाव के तहत यह व्यवस्था की गई है, कुछ अन्य ऑफिसों मेें भी यह व्यवस्था लागू की गई है।

देहरादून में जहां सचिवालय में कोरोना की दस्तक से कई अनुभाग सील कर दिए गए हैं तो वहीं देहरादून में अन्य कार्यालयों में भी कोरोना की दस्तक से कर्मचारी दहशत में कई ऑफिसों में आम जनता के लिए प्रवेश बंद रखा गया है। देहरादून डीएम कार्यालय, कलक्ट्रेट स्थित जनाधार कार्यालय, एमडीडीए, नगर-निगम, समाज कल्याण विभाग, जीएमएस रोड़ स्थित आधार सेवा केन्द्र, जिला पूर्ति विभाग, सीईओ कार्यालय, विकास भवन, खेल विभाग इस सभी महत्वपूर्ण कार्यालयों में कोरोना दस्तक दे चुका है।