Home उत्तराखंड जानिए सीएम ने पीएम को क्यों कहा थैंक्यू ?

जानिए सीएम ने पीएम को क्यों कहा थैंक्यू ?

364
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश को संबोधित किया। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने देशवासियों से अपना ख्याल रखने को कहा है। प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना का विस्तार अब नवंबर तक कर दिया जाएगा। इस योजना के तहत 80 करोड़ लोगों को 3 माह तक मुफ्त राशन दिया गया, अब यह राशन नवंबर तक मुफ्त दिया जाएगा।

प्रधानमंत्री के इस फैसले पर प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का आभार व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि योजना को 5 माह बढ़ाए जाने से देश के 80 करोड़ गरीबों को बड़ी राहत मिलेगी। आने वाला समय त्यौंहारों का है। प्रधानमंत्री जी की इस घोषणा से गरीब भाई-बहन, खुशी के साथ त्यौंहार मना सकेंगे। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना में अप्रैल-मई और जून माह में हर महीने 80 करोड़ गरीबों को प्रति व्यक्ति 5 किलो गेहूं या 5 किलो चावल जबकि प्रति परिवार 1 किलो दाल प्रति माह निशुल्क उपलब्ध कराई गई।

अब इस योजना को जुलाई से नवम्बर तक बढ़ाने से सरकार के इस संकल्प को बल मिलेगा कि कोई गरीब भूखा न सोए। योजना का 5 माह और विस्तार करने से 90 हजार करोड़ रूपए खर्च होंगे जबकि पहले के तीन माह भी जोड़ दिए जाएं तो इस योजना पर कुल खर्च 1 लाख 50 हजार करोड़ रूपए बैठता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना से उत्तराखण्ड के लाखों परिवार लाभान्वित हो रहे हैं। अब नवम्बर तक इस योजना को बढ़ाने से राज्य के इन परिवारों को राहत मिलेगी।