Home खास ख़बर पूर्वी लद्दाख में सीमा पर चीनी सैंनिकों से झड़प, ब्रिगेडियर कमांडर स्तर...

पूर्वी लद्दाख में सीमा पर चीनी सैंनिकों से झड़प, ब्रिगेडियर कमांडर स्तर की बैठक जारी।

257
SHARE

भारत व चीनी सैनिकों के बीच एक बार फिर पूर्वी लद्दाख में विवाद की स्थिति उत्पन्न होने की खबर सामने आई है। केन्द्र सरकार ने कहा है कि चीनी सैनिकों ने पूर्वी लद्दाख में सीमा पर बनी सहमति का उल्लंघन किया है। सरकार ने कहा है कि चीनी सैनिकों ने उकसाऊ कदम उठाते हुए सरहद पर यथा स्थिति बदलने की कोशिश की लेकिन भारतीय सैनिकों ने उन्हें रोक दिया। न्यूज एजेंसी एएनआई ने भारतीय सेना के पीआरओ के बयान को ट्वीट किया है। भारतीय सेना के पीआरओ कर्नल अमन आनंद ने कहा, ‘पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के जवानों ने 29/30 अगस्त की रात को पूर्वी लद्दाख में चल रहे गतिरोध के दौरान दोनों देशों के बीच शांति स्थापित करने के लिए हुई सैन्य और राजनयिक बातचीत का उल्लंघन किया और यथास्थिति को बदलने के लिए घुसपैठ की।

Download Amar Ujala App for Breaking News in Hindi & Live Updates. https://www.amarujala.com/channels/downloads?tm_source=text_share

भारतीय सेना की ओर से जारी बयान के मुताबिक भारतीय सैनिकों ने पंन्गोंग त्सो लेक में चीनी सैनिकों के उकसाऊ कदम को रोक दिया है। भारतीय सेना संवाद के जरिए शांति बहाल करने का पक्षधर है, लेकिन इसके साथ ही अपने इलाके की अखंडता की सुरक्षा के लिए भी प्रतिबद्ध है। पूरे विवाद पर ब्रिगेड कमांडर स्तर की बैठक जारी है।